देवउठनी ग्यारस पर सीएम शिवराज ने किया गन्ने का पूजन
देवउठनी ग्यारस पर सीएम शिवराज ने किया गन्ने का पूजन Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: देवउठनी ग्यारस पर सीएम शिवराज ने किया गन्ने का पूजन, जलाए दीपक

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां साल के अंत तक बना हुआ है वहीं संक्रमण की रफ्तार ने सभी कार्यों पर प्रश्नचिन्ह लगा दिए हैं इसी बीच बीते दिन बुधवार को प्रदेशवासियों ने जहां हर्षोल्लास के साथ देवउठनी ग्यारस मनाई तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने निवास पर गन्ने की पूजा कर तुलसी पर दीपक जलाए।

सीएम शिवराज ने परिवार सहित की पूजा-अर्चना

इस संबंध में बताते चलें कि, बीते दिन बुधवार रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में पूजा-अर्चना की। जहां मुख्यमंत्री शिवराज के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और दोनों बेटे भी शामिल रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पूजन कर देवों को जाग्रत किया। वहीं सीएम शिवराज और उनकी पत्नी ने गन्ने का पूजन किया और साथ ही तुलसी पर दीपक जलाएं। बता दें कि, देवउठनी ग्यारस को छोटी दीवाली भी कहा जाता है इस मौके पर कुछ पटाखे भी चलाए गए।

टूरिज्म कैबिनेट की बैठक लेंगे सीएम शिवराज

इस संबंध में बताते चलें कि, सीएम शिवराज सिंह चौहान बीते दिन बुधवार शाम को ही बांधवगढ़ नेशनल पार्क से भोपाल लौटे हैं। जहां आज वे गुरुवार को वह मध्यप्रदेश में पहले टूरिज्म कैबिनेट की बैठक लेंगे, जिसमें प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं। आपको बताते चलें कि, मुख्यमंत्री शिवराज ने बांधवगढ़ दौरे के दौरान आला अधिकारियों से पर्यटन को लेकर बैठक की थी। जिस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, 'बफर में सफर' स्कीम के कम से कम 24 नए टूरिस्ट जोन बनाए जाएं। इससे करीब 10 हजार से ज्यादा लोगों को राेजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार का फोकस एग्रो फॉरेस्ट्री को प्रोत्साहन देने पर ज्यादा है। इसके साथ ही सामुदायिक आधारित गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT