MP में जल्द ही फिर से खुलेंगे कॉलेज
MP में जल्द ही फिर से खुलेंगे कॉलेज Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: MP में जल्द ही फिर से खुलेंगे कॉलेज, नियमों के साथ जारी की गाइडलाइन

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट का दौर जहां थम सा गया है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच जिंदगी पटरी पर धीरे-धीरे चलने लगी है जहां कोरोना की गाइड लाइन के साथ कुछ कक्षाओं के स्कूल खुल गए हैं वहीं अब कॉलेजों को भी खोलने की तैयारी शुरू हो गई है, जिसके चलते यूजीसी और एआईसीटीई ने कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों की री-ओपनिंग के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है।

सरकार की मंजूरी के बाद ही खुल सकेंगे कॉलेज

इस संबंध में बताते चलें कि, जहां फिर से कॉलेज खोलने की तैयारी हो गई है वहीं कॉलेज संचालक प्रदेश सरकार की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। जिसमें एसोसिएशन ऑफ टेक्नीकल प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट (एटीपीआई) ने उच्च शिक्षा विभाग और विश्वविद्यालयों को पत्र लिखते हुए कहा कि, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में क्लासरूम टीचिंग शुरू चुकी हैं। जिसे देखते हुए अब मध्यप्रदेश में इस संबंध में जल्द ही इसकी मंजूदी दी जाए।

नवंबर के अंत तक मिलेगी मंजूरी

इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव का कहना है कि कॉलेजों को नवंबर अंतिम सप्ताह से खाेलने की मंजूरी मिल सकती है। जिसे लेकर राज्य स्तर पर प्लान और एसओपी तैयार की जा रही है। बताते चलें कि शुरुआत में स्नातक और स्नातकोत्तर की उन कक्षाओं को खोलने की तैयारी है जिन में लैब वर्क, प्रैक्टिकल होते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT