भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने लगाई फटकार
भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने लगाई फटकार Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal News: तीन हफ्ते में भी नहीं हुआ शिकायत का निराकरण, उपायुक्त का काटा वेतन - कलेक्टर ने लगाई फटकार

Ajit Dwivedi

हाइलाइट्स :

  • सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निपटारा करने में अफसर लापरवाह ।

  • कलेक्टर आशीष सिंह उपायुक्त सामाजिक न्याय आरके सिंह पर भड़क गए।

  • कलेक्टर ने अधिकारियों को शिकायतों को टाइम लिमिट में निपटाने की हिदायत दी।

भोपाल। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निपटारा करने में अफसर लापरवाह बने हुए हैं। इसे लेकर सोमवार को कलेक्टर आशीष सिंह की नाराजगी देखने को मिली। दरअसल, पिछली तीन टाइम लिमिट बैठक में सामाजिक न्याय विभाग का एक ही आंकड़ा नजर आ रहा है। शिकायतों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन डिस्पोजल नहीं हो रहा। यह कहते हुए कलेक्टर आशीष सिंह उपायुक्त सामाजिक न्याय आरके सिंह पर भड़क गए। उन्होंने बैठक में ही उपायुक्त की तीन दिन की सेलरी काटने के निर्देश दिए।

जिस पर सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि शिकायतों का डिस्पोजल तो किया गया है, लेकिन तकनीकी वजह से पोर्टल पर अपडेशन नहीं हो पाया है। जिस पर कलेक्टर ने चेतावनी देते हुए सुधार की हिदायत दी। सोमवार को टाइम लिमिट बैठक में कलेक्टर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण को लेकर अफसरों से फीडबैक ले रहे थे। जब सामाजिक न्याय विभाग की बारी आई, तो इसकी सर्वाधिक शिकायतें लंबित दिखी।

पिछले तीन टीएल बैठकों से यही स्थिति थी। इस पर कलेक्टर, उपायुक्त पर नाराज हो गए। कलेक्टर ने कहा कि सीनियर अधिकारी होने के बावजूद इस तरह की लापरवाही की जा रही है, जो कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने इस लापरवाही पर सिंह के तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। इससे पहले कलेक्टर ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन की विभागवार समीक्षा कर सभी अधिकारियों को शिकायतों को टाइम लिमिट में निपटाने की हिदायत दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT