सरकार पर लैपटॉप योजना में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस ने लगाए आरोप
सरकार पर लैपटॉप योजना में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस ने लगाए आरोप Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: सरकार पर लैपटॉप योजना में भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस ने लगाए आरोप

Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच उपचुनाव से पहले नेताओं द्वारा बयानबाजी का दौर भी शुरू है इस बीच ही प्रदेश की लैपटॉप योजना को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। कहा - बड़ा फर्जीवाड़ा करने जा रही है शिवराज सरकार।

लैपटाॅप खरीदी के आदेश राजस्व विभाग ने किए जारी

इस संबंध में बताते चलें कि, हाल ही में 29 सितंबर को प्रदेश के राजस्व विभाग ने आदेश जारी कर लैपटाॅप खरीदी की शर्तें तय की हैं। जिसके तहत कहा गया है कि 6वें जेनरेशन के प्रोसेसर वाला लैपटाॅप या इसके समकक्ष मान्य है, जो वर्तमान में बंद हो चुके हैं। साथ ही 8-10 साल पुराने लैपटाॅप की देखरेख भी 7 साल तय की गई है। जहां वर्षों पुराने प्रोसेसर के लैपटाॅप वर्ष 2020 में खरीदे जाएंगे और उनकी उम्र 7 सात तक वैध रहेगी।

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक सलूजा ने लगाए आरोप

इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने अपने बयान में लैपटॉप योजना को लेकर सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, अब लैपटॉप के नाम पर शिवराज सरकार में बड़ा फर्जीवाड़ा होगा जहां इसकी खरीदी प्रक्रिया में जमकर अनियमितता की गई है और इसको लेकर अजीबों-गरीब शर्त रखी गई है। साथ ही सरकार 10 साल पुराने लैपटॉप खरीदने जा रही है। जिनकी कीमत 20 हजार रुपए है, लेकिन सरकार यह 50 हजार रुपए में खरीदेगी। साथ ही कहा कि, जिस लैपटॉप को खरीदने के लिए सरकार ने शर्त तय की है वो सरकारी कामकाज के लिए उचित नहीं होंगे, क्योंकि हैवी साॅफ्टवेयर को झेलने की क्षमता उनमें नहीं होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT