कांग्रेस को अब तक नहीं मिले 15 वार्डों में पार्षद पद के उम्मीदवार
कांग्रेस को अब तक नहीं मिले 15 वार्डों में पार्षद पद के उम्मीदवार Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal : कांग्रेस को अब तक नहीं मिले 15 वार्डों में पार्षद पद के उम्मीदवार

Irshad Qureshi

भोपाल, मध्यप्रदेश। नगर निगम चुनाव में पार्षद पद के लिए कांग्रेस के पास 15 वार्डों में उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। सूत्रों की माने तो पार्टी स्वच्छ छवि वाले नए चेहरों को इन वार्डों में उतार सकती है। फिलहाल कांग्रेस को पुराने कार्यकर्ता और वार्डों में सक्रिए रहने वाले नेताओं की तलाश है। इधर शनिवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। लेकिन पहले ही दिन एक भी पर्चा दाखिल नहीं हुआ। पार्टी सूत्रों की माने तो मंगलवार तक सभी 85 वार्डों की सूची जारी हो सकती है।

दरअसल भोपाल नगर निगम चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी अब तक पार्षद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं कर सकी है। दोनों ही प्रमुख दलों में टिकटों को लेकर बैठकों का दौर जारी है। हालांकि कांग्रेस महापौर पद के लिए विभा पटेल के नाम की घोषणा दो दिन पहले ही कर चुकी है। लेकिन 85 वार्डों के पार्षदों की सूची अब तक फायनल नहीं हो सकी। सूत्रों की माने तो शहर के करीब 15 वार्ड ऐसे सामने आए हैं, जहां कांग्रेस को अच्छे दावेदार नहीं मिले। इसलिए टिकटों की घोषणा में देरी हो रही है।

बीजेपी के पास लंबी फहरिस्त, सिर्फ नाम फायनल होना बाकी :

इधर बीजेपी के पास सभी 85 वार्डों से दावेदारों की लंबी सूची सामने आई है। लेकिन किसी एक को ही टिकट मिलना है, ऐसे में पार्टी हर स्तर पर संभावित उम्मीदवार का फीडबैक ले रही है। पार्टी नेताओं का मानना है कि इस बार चुनाव में पूरे 85 वार्ड जीतने का लक्ष्य रखा है और चुनाव में इस बार जीतने वालों को ही मौका दिया जाएगा, इसलिए सूची जारी होने में देरी हो रही है।

एक भी नामांकन नहीं हुआ दाखिल :

शनिवार से महापौर पद और पार्षद पद के चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पहले दिन किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया। जिला प्रशासन के मुताबिक नामांकन प्रक्रिया ऑनलाईन भी है। कुछ आवेदकों ने ऑनलाईन प्रक्रिया की जानकारी ली है। संभवत: रविवार को नामांकन भरे जा सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT