MP में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट हुआ कम
MP में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट हुआ कम Social media
मध्य प्रदेश

MP में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट हुआ कम, सीएम शिवराज ने कही बात

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का कहर जहां व्याप्त है वहीं दूसरी तरफ सरकार द्वारा संकटकाल से निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि, आंकड़ों के आधार पर कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट घट गया है जो पहले 24.76% था, वो आज घटकर 24.02% हो गया है।

52 जिलों में 136 कोविड केयर सेंटर्स किए प्रारंभ - सीएम शिवराज

इस संबंध में, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि, प्रदेश के 52 जिलों में 136 कोविड केयर सेंटर्स प्रारंभ किये जा चुके हैं, जिनमें मंद लक्षण वाले रोगियों को रखा जा रहा है। इनमें वर्तमान में कुल 8,181 बिस्तर स्थापित हैं। प्रत्येक कोविड सेंटर पर बेड्स, पानी, भोजन, दवाई, मेडिकल स्टाफ, संगीत, योग, ध्यान आदि की भी समुचित व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 1 अप्रैल को प्रदेश में उपलब्ध बेड्स की कुल संख्या 20,159 थी, जो आज 45,729 हो गई है। इस प्रकार पिछले 20 दिनों में 25,570 बेड्स बढ़ाये गये हैं और ये सिलसिला निरंतर जारी रहेगा।

398 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई है सुनिश्चित

इस संबंध में आगे बयान में कहा कि, प्रदेश में कल 398 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई, जबकि खपत 382 मीट्रिक टन रही है। आज प्रदेश को 405 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति होने की संभावना है। 30 अप्रैल 2021 की स्थिति में संभावित मरीजों की संख्या के आंकलन के आधार पर ऑक्सीजन उपलब्धता बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT