शिवराज सरकार मुफ्त में मेडिसिन किट कराई जाएगी उपलब्ध
शिवराज सरकार मुफ्त में मेडिसिन किट कराई जाएगी उपलब्ध Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

संकट की घड़ी में सरकार का फैसला, मुफ्त में मेडिसिन किट कराई जाएगी उपलब्ध

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ कोरोना का संकट जहां हावी है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल में शिवराज सरकार का बड़ा फैसला सामने आया है जिसमें अब कोरोना मरीजों को मुफ्त में मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाएगी। जिसकी व्यवस्था में बदलाव भी किया गया है।

सरकार द्वारा जारी आदेश में कही बात

इस संबंध में जारी आदेश के तहत कहा गया कि, सरकार द्वारा मुफ्त में मिलने वाली ये मेडिसिन किट अब नगर निगम और नगर पालिकाओं के जोन व वार्ड प्रभारियों द्वारा मुहैया कराई जाएगी जो पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा मिलती थी। इस बीच कलेक्टर को पहले किट मिलेगी फिर आगे की प्रक्रिया होगी। नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव नीतेष व्यास ने नगर निगमों व नगर पालिकाओं के आयुक्तों को नया आदेश भेजा है। जिसमें कहा गया है कि अब नगरीय निकायों के जोन व वार्ड प्रभारी होम आइसोलेट मरीजों को घर जाकर मेडिसिन किट उपलब्ध कराएंगे। इसके लिए वार्ड वार टीम बनाई जाएगी।

सरकार द्वारा जारी आदेश में कही बात

इस व्यवस्था की टीम के सभी अधिकारियों के नंबर किए जाएंगे सार्वजनिक

इस संबंध में आगे बताया जा रहा है कि, इस नई व्यवस्था में प्रभारी व वार्ड व जोन की टीम में शामिल सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के फोन नंबर सार्वजनिक किए जाएंगे। जिसके जरिए कोरोना के होम आइसोलेट मरीज को मेडिसिन किट नहीं मिलने की स्थिति में सबंधित अधिकारियों से संपर्क किया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT