ATM में क्लोनिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
ATM में क्लोनिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

ATM क्लोनिंग कर लाखों की ठगी, विदेशी युवक गिरफ्तार

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में साइबर अपराध की गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए साइबर क्राइम ब्रांच की कार्यवाहियां लगातार जारी है, इसके चलते ही साइबर ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए एटीएम में क्लोनिंग कर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया, जिसमें एक आरोपी को बंगलोर से गिरफ्तार किया गया है।

नई इंश्योरेंस पॉलिसी का भी देते थे झांसा :

जानकारी के मुताबिक, आरोपियों का गिरोह बुजुर्गों और आम नागरिकों से नई बीमा पॉलिसी का नाम देकर पैसा डलवाने के लिए झांसा देते थे और फर्जी खातों में पैसा जमा करा लेते थे। इसके लिए उन्होंने श्रीधर इंश्योरेंस ब्रोकर कंपनी नाम की फर्जी कंपनी खोली थी। साथ ही दिल्ली एनसीआर में कॉल सेंटर चलाकर लोगों को फर्जी कॉल भी करते थे ताकि लोग उनके झांसे में आसानी से आ जाएं। आरोपियों के गिरोह में एक महिला तथा एक पुरूष को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें शातिर बदमाश नाईजीरियन है और मूलत :युगांडा का रहने वाला है।

4 साल पहले धराए थे आरोपी :

बता दें कि, वर्ष 2016 में ठगों का यह गिरोह एक करोड़ ठगी के मामले में क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा था। जिसने राजधानी के कटारा हिल्स क्षेत्र के एक एटीएम में क्लोनिंग कर वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी एटीएम में क्लोनिंग करने के लिए डिवाइस लगा हुआ कार्ड प्रयोग करते थे और प्रक्रिया होने के बाद दूसरा कार्ड बनाकर पैसे निकालते थे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT