कोर्ट से पकड़ी गयी फर्जी जमानतदार
कोर्ट से पकड़ी गयी फर्जी जमानतदार Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

कोर्ट से पकड़ी गयी फर्जी जमानतदार: चल रहा है पूरा गिरोह

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी में आपराधिक गतिविधियों का ग्राफ दिन-प्रतिदिन लगातार तेजी से बढ़ रहा है, इसके चलते एक और मामला सामने आया है जहां फर्जी दस्तावेजों से जमानत लेने का गोरखधंधा करने वाली महिला को क्राइम ब्रांच की टीम ने य़ोजनाबद्ध ढंग से गिरफ्तार किया है। महिला कोर्ट में फर्जी दस्तावेज पेश कर लोगों की जमानत करवाती थी और जिसके एवज में उसे पैसे मिलते थे।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, यह मामला राजधानी भोपाल से सामने आया है जहां क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि, एक महिला फर्जी पेपर पर लोगों की जमानत लेती है और जिसने पहले भी कई लोगों से जमानत ली है। मिली सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से जाल बिछाकर महिला को गिरफ्तार किया। जिसके पास से पुलिस को एक बही भी मिली है जो फर्जी है, इसी फर्जी बही के आधार पर उसने हाल ही में सीजेएम कोर्ट में एक आरोपी की जमानत ली है। पुलिस के मुताबिक, शातिर महिला कोलार के गेंहूखेड़ा क्षेत्र की रहने वाली है जिनका एक गिरोह है जिसमें अन्य कई लोग शामिल हैं। वहीं सामने आया है कि महिला ने इस वारदात से पहले भी वारदात को अंजाम दिया था जिसमें थाना एमपी नगर की टीम ने भी फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमानत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। साथ ही महिला के कोर्ट में वकीलों से संपर्क थे, जिसमें जरूरत पड़ने पर इन्हीं दस्तावेजों से जमानत ले लेती थी।

पुलिस ने मामला किया दर्ज

वहीं मामले को संज्ञान में लेने के बाद पुलिस ने महिला पर धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही मामले में जांच की जा रही है कि महिला ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए अब तक कितने लोगों की जमानत ली है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT