क्राइसिस कमेटी की हुई बैठक
क्राइसिस कमेटी की हुई बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

क्राइसिस कमेटी की हुई बैठक, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिए ये फैसले

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप बढ़ते संक्रमण के साथ थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक बार फिर मध्यप्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण की स्थिति बिगड़ने लगी है कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल कई फैसले लिए गए हैं।

भोपाल जिला क्राइसिस कमेटी की हुई बैठक :

मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को विधानसभा के कक्ष में हुई भोपाल जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कई निर्णय लिए गए हैं, बता दें कि भोपाल जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी बैठक में तय किया गया है कि महाराष्ट्र से आने वाले लोगों को 72 घंटे पहले की कोरोना की आरटीपीसीआर जांच की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा, रिपोर्ट नहीं होने पर जांच कराकर होम आइसोलेट रहना होगा।

बैठक में रैली और प्रदर्शन पर लगाई गई है रोक :

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी बैठक में भोपाल में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर सख्ती शुरू हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में रैली और प्रदर्शन पर राेक लगा दी गई है, इसके अलावा कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम रात 10.30 बजे के बाद आयोजित नहीं किए जाएंगे। वहीं नए मेले के लिए अनुमति नहीं जारी की जाएगी, कहा गया है कि विशेष परिस्थिति में ही ओपन ग्राउंड में कार्यक्रम की अनुमति दी जाएगी।

आपको बताते चलें कि कल ही मुख्यमंत्री ने कोरोना से बचाव के लिये लोगों से मास्क के उपयोग की अपील की थी, सीएम ने कहा कि बचाव की सावधानियों को न छोड़े, यह सभी नागरिकों के हित में है कि भीड़ से बचें, मास्क का आवश्यक रूप से उपयोग करें। आज भी सीएम ने ट्वीट कर कहा कि फेस मास्क ही संक्रमण से बचने की गारंटी है, इसलिए इसके उपयोग में ढील न बरतें। प्रत्येक व्यक्ति सैनिटाइजर के उपयोग और साबुन से हाथ धोने के प्रति भी सजग रहें।

जन सहयोग से ही कोरोना पूरी तरह थमेगा। आमजन से आग्रह है कि ज्यादा निश्चिंत ना हों और सावधानी कम ना करें, वरना रोग की चपेट में आ सकते हैं। सावधानी में ही पूरी सुरक्षा है
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT