15 मार्च तक होगा नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान
15 मार्च तक होगा नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान Pankaj Baraiya - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: 15 मार्च तक होगा नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, जारी निर्देश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना का संकट फिर से हावी हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ नगरीय निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां जारी हैं जहां निर्वाचन आयोग द्वारा 30 अप्रैल तक चुनाव कराने की तैयारी जारी है, वहीं दूसरी तरफ कलेक्टर को भी चुनाव से संबंधित निर्देश जारी किए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह ने कलेक्टरों से की चर्चा

इस संबंध में बताते चलें कि, बीते दिन शनिवार को चुनाव प्रक्रिया को लेकर मुख्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह ने कलेक्टरों से चर्चा की थी। जहां चुनाव में सक्रिय रहने के साथ ही साफ तौर पर कहा कि नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में किसी तरह की कोई गलती नहीं होना चाहिए। बताते चलें की निर्वाचन आयोग द्वारा 30 अप्रैल तक चुनाव कराया जा सकता है जिसके लिए 15 मार्च को संभवतः चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

कलेक्टरों को व्यवस्था बनाने के दिए निर्देश

इस संबंध में बताते चलें कि, कलेक्टरों से चर्चा के दौरान आयोग के आयुक्त ने आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। जिसमें कोरोना संक्रमण को देखते हुए बचाव के लिए आवश्यक सामग्री की खरीदी और सामग्री की सप्लाई सुनिश्चित करने की बात कही है। निर्वाचन के संबंध में प्राप्त होने वाली शिकायतों का 24 घंटे में निराकरण कर आयोग को सूचित करें। जिसके लिए सेल गठित की जाएंगी। नगरीय निकाय चुनाव के लिए रिटर्निंग आफिसर की नियुक्ति कर ली जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT