MP बोर्ड की परीक्षाओं पर आज होगा निर्णय
MP बोर्ड की परीक्षाओं पर आज होगा निर्णय Social Media
मध्य प्रदेश

MP बोर्ड की परीक्षाओं पर आज होगा निर्णय, परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट जहां जारी है तो वहीं दूसरी संक्रमण काल के बीच बोर्ड परीक्षाओं पर ग्रहण लग गया है इस बीच ही आज सोमवार को जून माह में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को लेकर फैसला लिया जाएगा कि, परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन।

स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने आज बुलाई बैठक

इस संबंध में, प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने आज सोमवार दोपहर बाद अधिकारियों की बैठक बुलाई है। जिसके तहत कहा कि, प्रदेश में संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में परीक्षाएं करवाकर बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते। वही मंत्री परमार पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जनरल प्रमोशन किसी भी हाल में नहीं देंगे। अब बस यह परीक्षाएं किस पद्धति से होंगी, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है। जिसे लेकर ही आज चर्चा के बाद फैसला लिया जा सकता है।

प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं जून में कराने के आदेश हुए जारी

इस संबंध में बताते चलें कि, सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा को रद्द कर आतंरिक मूल्यांकन के आधार पर मूल्यांकन करने के आदेश जारी किए हैं। वहीं पहले के परीक्षा कार्यक्रम में 30 अप्रैल से 10वीं और 1 मई से 12वीं की परीक्षा आयोजित होना थी, जिन्हें जून तक स्थगित कर दिया गया था। अब जून में परीक्षाएं किस पद्धति से होगी उसको लेकर ही विचार किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT