आखिर कब होगा विभागों का बंटवारा
आखिर कब होगा विभागों का बंटवारा Social Media
मध्य प्रदेश

आखिर कब होगा विभागों का बंटवारा,CM-सिंधिया के दांव पेंच में फंसा मामला

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में संकटकाल के बीच विभागों को लेकर बीजेपी में अभी भी खींचतान मची हुई है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों के विभाजन पर सस्पेंस बरकरार है बता दें कि पहले शिवराज दिल्ली दौरे के बाद भोपाल पहुँचकर यह कहकर सस्पेंस और बढ़ा दिया था कि अभी विभागों को लेकर एक दिन और वर्कआउट करेंगे, लेकिन ये वर्क आउट अब तक पूरा नहीं हो पाया है।

कल भी टली कैबिनेट बैठक :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल भी होने वाली कैबिनेट बैठक को निरस्त कर दी, इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने कैबिनेट का समय 2 बार तय किया था लेकिन दोनों बार ये बैठक निरस्त और अगली बैठक कब होगी इसका समय भी अब तक नहीं तय हुआ है। इसके चलते मध्यप्रदेश में विभागों के बंटवारे को लेकर अब भी असमंजस बरकरार रहा। बताया जा रहा है कि विभागों को लेकर सिंधिया और शिवराज के बीच अभी भी पेंच फंसा हुआ है।

इस संकट के बीच सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों के लिए बड़े विभागों की मांग कर रहे हैं और इसकी वजह से विभागों के बंटवारे को लेकर सामंजस्य नहीं बन पा रहा है, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब दिल्ली से भोपाल पहुंचे थे तब मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्रियों को विभागों का विभाजन करने से इनकार कर दिया था और कहा था कि विभाग विभाजन को लेकर कहा वह अभी और समय लेंगे।

2 जुलाई को हुआ था मंत्रिमंडल का विस्तार :

बता दें कि दो जुलाई को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था, तब से विभागों के बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही और माना जा रहा था कि शाम या फिर अगले दिन मंत्रियों को विभाग मिल जाएंगे, लेकिन 5 दिन बाद भी मंत्रियों को विभाग आवंटित नहीं हो पाए हैं। जिसको लेकर प्रदेश में पूर्व की कमलनाथ सरकार में मंत्री रहें और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा कर सीएम और सिंधिया पर हमला बोला है कहा कि सीएम कमजोर हैं और मलाई खाने को बिल्लियां लड़ रहीं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT