किसानों के हितों के लिए उठी ये मांग
किसानों के हितों के लिए उठी ये मांग Social Media
मध्य प्रदेश

किसान हितों पर आ रहे नित नए बयान, कियावत ने की ये मांग

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश एक ओर जहां महामारी कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव से जूझ रहा है वहीं लॉक डाउन के चलते संकट की स्थिति बनी हुई है, इस बीच ही राजधानी भोपाल के संभागायुक्त कविन्द्र कियावत ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए कहा है कि रबी उपार्जन के दौरान किसानों के लिये आवश्यक सभी व्यवस्थाएं कर फसल का भुगतान निर्धारित समय सीमा में किसानों के खाते में किया जाए।

आपको बता दें कि, श्री कियावत ने आज यहाँ संभाग में रबी उपार्जन कार्य की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए हैं कि आगामी मौसम परिवर्तन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए फसल उपार्जन केंद्रों पर प्रतिदिन के स्तर पर खरीदी गई फसल और खुले में रखे भंडारित गेहूं को जल्द से जल्द सुरक्षित रूप से वेयर हाउस भिजवाएं।

साथ ही कहा कि यदि किसी उपार्जन केन्द्र को कुछ परेशानी हो तो किसानों को निकट के ही उपार्जन केंद्रों पर भिजवाएं और उन्हें प्राथमिकता देते हुए फसल खरीदी की जाए। वेयरहाउस में रखें पुराने स्टॉक की गेहूं को जल्द से जल्द परिवहन करें ताकि वर्तमान में खरीदे गए गेहूं को स्टॉक करने की समस्या नहीं हो।

साथ ही कहा कि भोपाल संभाग के राजगढ़, रायसेन और विदिशा जिलों में मसूर एवं सरसों का रकबा अधिक है। इस स्थिति में उन उपार्जन केंद्रों पर गेंहू की फसल के अनुपात का निर्धारण कर किसानों को एसएमएस किए जाएं। इस तरह गेहूं के साथ साथ चना, मसूर और सरसों का उपार्जन भी संपन्न हो जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT