भोपाल: देविका गजभिये ने किया साबित
भोपाल: देविका गजभिये ने किया साबित Shahid Kamil
मध्य प्रदेश

भोपाल:देविका गजभिये ने किया साबित, जागरूक रहकर हरा सकते हैं कोरोना को

Author : Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी में भोपाल में देविका गजभिये ने बुखार आने पर तुरन्त जय प्रकाश अस्पताल में जाकर जाँच करायी। प्रियदर्शिनी नगर की 23 वर्षीय श्रीमती देविका को गत 4 जून को घर पर बुखार महसूस हुए। घर पर बुखार की कोई गोली दवा ना लेते हुए उन्होंने तुरंत शासकीय जय प्रकाश अस्पताल में जाकर अपनी जांच कराई। उनका वहाँ सैंपल लिया गया।

बता दें कि सात जून को कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें हमीदिया अस्पताल भर्ती किया गया। उनके साथ उनकी 55 वर्षीय मां श्रीमती सुशीला मेश्राम और 39 वर्षीय भाई श्री अरविंद मेश्राम भी कोरोना पॉजिटिव आए। इन तीनों का सफल इलाज हमीदिया अस्पताल में हुआ। इन तीनों ने बताया हमीदिया अस्पताल में उनका उनके परिवार से बढ़कर ख्याल रखा गया है। डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ और सफाई कर्मी जिनका वह नाम तक नहीं जानते, उन्होंने समर्पण और सेवा भाव से सबकी देखभाल की। दवाइयों के साथ-साथ यहां उनका हौसला और मनोबल बढ़ाया गया। कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूकता ने आज उनके परिवार को कोरोना संक्रमण से बचा लिया।

श्रीमति देविका ने सभी भोपालवासियों से किया अनुरोध

सार्वजनिक स्थानों पर हमेशा मास्क का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। बिना जरूरत के बाहर निकलने और बाहर का खाना खाने से बचें। घर पर रहकर अपना इलाज ना करें और ना ही जांच कराने से डरे। बुखार, गले में दर्द, सर्दी, खासी जैसे लक्षण होने पर तुरन्त समीप के फीवर क्लीनिक या शासकीय अस्पताल में जाकर अपनी जांच कराएं। आपकी जांच ही कोरोना से लड़ाई में पहला कदम है। कोरोना से घबराएं नहीं क्योंकि इसका इलाज संभव है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT