मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना प्रकोप : मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। दुनियाभर के देशों में अपने प्रकोप से हड़कंप मचाने के बाद कोरोना वायरस ने देश में भी बीते दिनों पहले दस्तक दी है जिसके साथ देश के कई हिस्सों में प्रकोप को देखते हुए हाई अलर्ट जारी कर दिया है। जहां मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर एहतियात के लिए चर्चा की वहीं स्कूल शिक्षा ने आगामी आदेश तक स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

शासकीय और निजी स्कूलों में छुट्टियां घोषित

इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने Covid- 19 के प्रकोप को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है जहां प्रदेश के समस्त शासकीय और निजी स्कूलों में अस्थाई रुप से आगामी आदेश तक छुट्टियां घोषित कर दी गईं हैं। वहीं चल रही बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है जिससे वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन यथावत पू्र्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाएगा। साथ ही इस अवधि के दौरान मध्यप्रदेश में समस्त निजी विद्यालय, शिक्षकीय एवं गैर शिक्षकीय स्टाफ की विद्यालय में अपने स्तर पर जहां कार्य संपादित किए जाएंगे वहीं समुचित निर्णय लिए जा सकेंगे।

तत्काल प्रभाव तक लागू रहेगा आदेश

इस संबंध में जारी अधिसूचना में कहा गया कि, यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होकर आगामी आदेश की अवधि तक प्रभावशील रहेगा। वहीं आदेश में वर्णित उपरोक्त दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं। यह फैसला वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु और विद्यालयों में एक स्थान पर छात्रों के समूह में एकत्रित होने के कारण संभावित खतरे के रोकथाम के लिए सरकार ने लिया है।

जारी अधिसूचना

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT