मप्र विस उपचुनाव की तारीखें हुई घोषित
मप्र विस उपचुनाव की तारीखें हुई घोषित Social Media
मध्य प्रदेश

लंबे इंतजार के बाद मप्र विस उपचुनाव की तारीखें हुई घोषित, 3 नवंबर को मतदान

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की सक्रियता और प्रचार प्रसार की खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आईं है, जहां चुनाव आयोग ने प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है जिसके साथ अब 3 नवंबर को मतदान होगा तो वहीं 10 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे। साथ ही बताते चले कि, आज से चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू हो गई है।

चुनाव आयोग ने 56 सीटों पर उपचुनाव का कार्यक्रम किया तय

इस संबंध में बताते चलें कि, आज चुनाव आयोग ने 56 सीटों पर उपचुनाव का कार्यक्रम तय किया है। जिसके साथ मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होगा। 10 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे। जबकि 16 अक्टूबर को नामांकन करने की अंतिम तारीख होगी। जिसे लेकर चुनाव आयोग ने पहले कहा था कि उपचुनावों को लेकर 29 सितंबर की मीटिंग में फैसला लिया जाएगा।

बड़े स्तर पर हो रहे हैं उपचुनाव

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश में 28 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं। पहली बार प्रदेश में इतने बड़े पैमाने पर उपचुनाव हो रहे हैं। इसकी वजह प्रदेश में मार्च में हुए सियासी फेरबदल को बताया जा रहा है। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT