उपचुनाव को लेकर आयोग ने बदला निर्णय
उपचुनाव को लेकर आयोग ने बदला निर्णय Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

उपचुनाव को लेकर आयोग ने बदला निर्णय,उचित समय पर घोषित होगी तारीख

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक ओर जहां महामारी कोरोना का संकट छाया हुआ है वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक जगत में उपचुनाव की तारीख को लेकर ऊहाफोह की स्थिति बनी हुई है इस बीच ही बीते दिन निर्वाचन आयोग के उपचुनाव ना कराए जाने के फैसले पर नई खबर सामने आईं है जहां बैठक के दौरान समय पर ही चुनाव होने की बात की गई है, जिसकी तारीखें उचित समय पर घोषित की जाएगी।

निर्वाचन आयोग ने लिया था ये फैसला

इस संबंध में, बीते दिन निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बड़ा फैसला लिया था जहां 7 सितम्बर को होने वाले लोकसभा और राज्य विधानसभा के उपचुनाव स्थगित कर दिए थे, लेकिन बैठक में सभी सीटों के उप चुनाव के बारे में विचार किया जाएगा। वहीं फैसले को लेकर स्पष्ट करते हुए कहा कि आठ विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के बारे में जो फैसला लिया गया था, वह एक विशेष परिस्थिति में लिया गया था।

आयोग की समीक्षा बैठक में लिया निर्णय

इस संबंध में, आज शुक्रवार को निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव को लेकर समीक्षा बैठक रखी थी जहां पर समय पर ही चुनाव कराने की बात कही गई है।आयोग की प्रवक्ता शेफाली शरण ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि, मध्यप्रदेश में 27 सीटों पर उपचुनाव होना है, इन सीटों के उपचुनाव की तारीख उचित समय पर घोषित की जाएगी। जिनमें से अधिकांश सीटों पर सितंबर तक चुनाव कराए जाना है। जहां आयोग ने जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 151 के तहत उपरोक्त सभी सीटों पर उपचुनाव कराने का फैसला किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT