चुनाव को टालने का लिया फैसला
चुनाव को टालने का लिया फैसला Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: चुनाव को टालने का लिया फैसला- अब सितंबर में नहीं होंगे उपचुनाव

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना ने जहां समस्त दुनिया को झकझोर कर रख दिया है वहीं दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते कई महत्वपूर्ण कार्ययोजना पर ताला लग गया है इसके असर के चलते अब आगामी महीने में होने वाले चुनाव को लेकर भी चुनाव आयोग का बड़ा फैसला सामने आया है जहां 7 सितम्बर को होने वाले लोकसभा और राज्य विधानसभा के उपचुनाव स्थगित कर दिए गए हैं।

पहले बयान में की थी उपचुनाव कराने की बात

इस संबंध में, बताया जा रहा है कि, इस फैसले से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त का एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने सितंबर के अंत तक मध्य प्रदेश में उपचुनाव करा लेने की बात कही थी। जिसके बाद कहा जा रहा था कि जल्द ही चुनाव की घोषणा हो जाएगी लेकिन अब बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से चुनाव फिलहाल के लिए टाल दिए गए हैं।

प्रदेश में 26 सीटों पर होना है उपचुनाव

इस संबंध में, आपको बता दें कि, मध्यप्रदेश की 26 सीटों पर उपचुनाव होना है जिसमें से 24 सीटे सिंधिया समर्थकों और कई कांग्रेस के नेताओं द्वारा इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने पर हो गई है, बाकी दो विधायकों के निधन होने से खाली हुई है। चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का बड़ा बयान सामने आया है जहां चुनाव स्थगित करने को लेकर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं जिसमें उनका कहना है कि केंद्र सरकार के कहने पर चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT