कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा
कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का संकट जहां कभी कम तो कभी ज्यादा होता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ उपचुनाव के नजदीक आते ही कई मामले सामने आते जा रहे हैं इस बीच ही चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई सामने आई है जिसमें आयोग ने पूर्व सीएम कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया है। वहीं नए नियम भी आयोग ने तय किए हैं।

अब स्टार प्रचारक के तौर पर कार्य नहीं कर पाएंगे नाथ

इस संबंध में, चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जहां पूर्व सीएम कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया है। जिसके चलते अब वे मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर प्रचार नहीं कर पाएंगे। वहीं अगर बतौर स्टार प्रचारक के रूप में कही पहुंचे तो दौरे के पूरे इंतजामों का खर्च पार्टी फंड से नहीं मिलेगा, बल्कि उस क्षेत्र का उम्मीदवार वह खर्च स्वयं वहन करेगा।

इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता ने दी प्रतिक्रिया

इस संबंध में, आयोग की कार्रवाई के बाद कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश यूनिट के मीडिया कोऑर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने प्रतिक्रिया दी। जिसने उन्होंने कहा कि आयोग के इस फैसले के खिलाफ हम कोर्ट में जाएंगे। बताते चलें कि, बीते दिन जहां नाथ ने डबरा में मंत्री इमरती देवी को चुनावी सभा में आइटम शब्द का इस्तेमाल किया था तो वहीं कमलनाथ ने बार-बार आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT