आबकारी और खाद्य सुरक्षा प्रशासन का छापा
आबकारी और खाद्य सुरक्षा प्रशासन का छापा Raj Express
मध्य प्रदेश

Bhopal News: आबकारी और खाद्य सुरक्षा प्रशासन का छापा, कई होटल- रेस्त्रां का फ़ूड लाइसेंस किया निरस्त

Deeksha Nandini

हाईलाइट्स :

  • 6 जगहों पर जिला प्रशासन के नेतृत्व में अलग-अलग टीम ने छापा मारा।

  • मदिरापान एवं हुक्का पिलाने वाले होटल को किया सील।

  • भोपाल के कई रेस्टा का फ़ूड लाइसेंस किया निरस्त

भोपाल। कलेक्टर भोपाल आशीष सिंह के निर्देश पर भोपाल जिले में शनिवार देर रात 6 जगहों पर जिला प्रशासन के नेतृत्व में अलग - अलग टीम ने छापा मारा और विभागों ने संयुक्त कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में पुलिस ने कई हुक्का और नशीले पदार्थ जब्त किये है।

नेचुरल कॉटेज में पिलाते थे अवैध रूप से हुक्का

अपर जिला मजिस्ट्रेट हरेन्द्र नारायण के नेतृत्व में राज्य अमले के साथ आबकारी एवं खाद्य सुरक्षा प्रशासन की संयुक्त टीम के द्वारा अवैध रूप से मदिरापान एवं हुक्का पिलाने वाले होटल, ढाबों के विरूद्ध संयुक्त रूप से छापा मारा गया। जिसमे से नेचुरल कॉटेज में अवैध रूप से हुक्का पिलाते हुए पाया गया और 8 हुक्के बरामद हुए है। जिस पर नेचुरल कॉटेज को सील कर दिया गया है इसके साथ ही फूड के सैंपल भीं लिए गए है।

आचमन ढाबा का फूड लाइसेंस किया निरस्त :

एक अन्य टीम ने कार्यवाही के दौरान आचमन ढाबा रायसेन रोड से मौके पर मदिरापान कराते हुये पाये जाने पर फूड सेम्पल लिया गया तथा संयुक्त टीम के द्वारा परिसर को सील बंद की कार्यवाही की गई। जांच के दौरान अनियमितता पाए गए दोनो रेस्टोरेंट के फूड लाइसेंस भी निरस्त करने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही नगर निगम और अन्य विभागों की अनुमतियों को भी चेक करने के निर्देश दिए गए है।

कई रेस्टोरेन्ट पर जांच और तलाशी

इसके साथ ही आबकारी के पुराने बने प्रकरणों के आधार पर बावड़िया कलां स्थित केरवा रोड स्थित थ्री चेप्टर रेस्टोरेन्ट, एम.पी. नगर स्थित डी रंच रेस्टोरेन्ट एवं बैरागढ़ स्थित वॉटर विले रेस्टोरेन्ट पर भी गठित अलग-अलग टीमों के द्वारा विधिवत जांच एवं तलाशी की कार्यवाही की गई। सहायक आयुक्त आबकारी ने बताया कि पुराने पंजीबद्ध प्रकरणों के आधार पर होटल ढाबों के विरुद्ध निरंतर कार्यवाही जारी रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT