सितंबर के अंतिम दिन तेज बारिश के आसार
सितंबर के अंतिम दिन तेज बारिश के आसार Social Media
मध्य प्रदेश

MP मौसम: सितंबर के अंतिम दिन तेज बारिश के आसार, इन जिलों में होगी बारिश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच मानसून भी विदाई की ओर बढ़ चला है जिसके साथ आज सितंबर के अंतिम दिन प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। इसके साथ ही उमस की स्थिति भी बनी रहने के अनुमान है।

मौसम विभाग ने जताए ये अनुमान

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने पूर्वानुमान जताते हुए बताया कि, प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी होने के साथ कही-कहीं पर गरज बरस के साथ मौसम सुहावना बना रहेगा। इसे लेकर आईएमडी ने कहा कि, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों के साथ प्रदेश में भी आने वाले दो दिनों में मानसून की विदाई के संकेत मिल रहे हैं। 5 अक्टूबर तक मानसून संभावित रूप से विदा लेगा।

प्रदेश के कुछ हिस्सों में पड़ सकती हैं हल्की बौछारें

इस संबंध में, आगे अनुमान जताते हुए मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन और होशंगाबाद संभागों में गरज चमक के साथ हल्की बौछारें हो सकती हैं। बता दें कि, जुलाई में अच्छी बारिश नहीं होने के बाद अगस्त और सितंबर में अच्छी बारिश दर्ज हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT