12 वीं के छात्र ने लगा ली फांसी
12 वीं के छात्र ने लगा ली फांसी Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal :परिजन लगाते थे पढ़ाई के लिए फटकार तो 12 वीं के छात्र ने लगा ली फांसी

Faraz Sheikh

भोपाल, मध्यप्रदेश। अयोध्या नगर थाना इलाके में निजी स्कूल से 12 वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्र ने बुधवार को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। परिजनों ने पुलिस को बातचीत में बताया कि पढ़ाई में किशोर आनाकानी करता था। इसी बात को लेकर सामान्य तौर पर माता-पिता उसे फटकार दिया करते थे। लड़का चार बहनों का इकलौता भाई था और काफी मानताओं के बाद पैदा हुआ था। वहीं पुलिस का कहना है कि पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी है।

थाना प्रभारी नीलेश अवस्थी के अनुसार तनिष्क शर्मा पिता मुकेश शर्मा (16) मकान नंबर-144, भवानी धाम फेस-वन में रहता था। वह निजी स्कू ल में बारहवीं कक्षा में पढ़ता था। परिजन ने बुधवार शाम पुलिस को सूचना दी थी कि तनिष्क ने अपने कमरे में फांसी लगा ली है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, लेकिन वहां से सुसाइड नोट नहीं मिल सका। परिजन शोकाकुल थे और कु छ भी कहने की स्थिति में नहीं थे। लिहाजा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद में बॉडी परिजनों को सौंप दी गई है। मृतक के रिश्तेदारों ने पुलिस को बताया कि 12 वीं कक्षा में बोर्ड परीक्षा होना फांसी लगाने का कारण हो सकता है, लड़का पढ़ाई में आनाकानी करता था। परिजन चाहते थे कि वह इस कक्षा में अच्छे नंबरों से पास हो जाए। इसी आशय से मां-पिता उसे सामान्य तौर पर डांट दिया करते थे। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की सभी एंगल पर जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT