मानसून की विदाई से पहले हल्की सर्दी का अहसास
मानसून की विदाई से पहले हल्की सर्दी का अहसास Social Media
मध्य प्रदेश

MP मौसम: मानसून की विदाई से पहले हल्की सर्दी का अहसास, चलेगी ठंडी हवाएं

Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच मानसून को लेकर भी बदलाव का दौर जारी है इस बीच ही अक्टूबर की शुरुआत के साथ हल्की सर्दी की दस्तक हो गई है, जहां पिछले साल के मुकाबले जल्दी ज्यादा ठंडे तेवर रहने के अनुमान जताए जा रहे हैं।

मौसम विभाग ने जारी किए पूर्वानुमान

इस संबंध में प्रदेश के मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि तापमान की बात करें तो रात में उत्तर व उत्तर पश्चिमी हवा चलने से ठंड बढ़ी और रात का पारा 1.5 डिग्री नीचे आ गया। जहां इस बार अक्टूबर पिछले साल के मुकाबले जल्दी व ज्यादा ठंडा हुआ है। जो पिछले साल अक्टूबर में 13 तारीख काे रात का तापमान 17.6 डिग्री दर्ज किया गया था। साेमवार के मुकाबले मंगलवार काे दिन का तापमान भी 0.6 डिग्री कम होकर 33.4 डिग्री रहा।

मौसम शुष्क रहने के साथ चलेगी रफ्तार से हवाएं

इस संबंध में आज मौसम की बात करें तो आज बुधवार काे माैसम शुष्क व आसमान साफ रहने की संभावना है। वहीं इसके अलावा 20 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार हैं। साथ ही दिन का तापमान 34 और रात का 17 के आसपास रह सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT