नियमितीकरण की कट्टर मांग
नियमितीकरण की कट्टर मांग Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

नियमितीकरण की कट्टर मांग: महिला अतिथि विद्वान ने मुंडा दिए बाल

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते 72 दिनों से शाहजहांनी पार्क में अतिथि विद्वानों के नियमितीकरण की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन अनवरत जारी है इस मामले में अब एक और नया मोड़ आ गया है जिसमें सरकार की ओर से संतुष्ट जवाब ना मिलने पर महिला अतिथि विद्वान ने मुडंन कराकर विरोध जताया। जिसमें धरने पर बैठी एक महिला अतिथि विद्वान डॉ. शाहीन द्वारा विरोध जताते हुए मुंडन कराया गया, उन्होंने कहा कि, सरकार द्वारा वचन पत्र में किए गए वादे कहां गए। अब हमारे लिए जीवन और मौत का मामला है, हमें जब तक लिखित आर्डर नहीं मिल जाता है। तब तक यहां से हटेंगे नहीं। दरअसल महिला विद्वान डॉ. शाहीन कटनी जिले के पालू उमरिया महाविद्यालय में हिन्दी पढ़ाती हैं।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के आने का इंतजार

इस संबंध में अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉ. देवराज सिंह ने बताया कि, अभी एक महिला विद्वान द्वारा मुंडन कराया गया आने वाली 26 फरवरी और 4 मार्च को 4 महिलाओं समेत पुरूष विद्वानों द्वारा मुंडन कराया जाएगा। हमें धरने पर बैठे हुए अब तक 90 दिन हो चुके हैं लेकिन सरकार के पास आईफा अवार्ड्स कराने के लिए पैसा है, फिल्मों को टैक्स फ्री करने के लिए पैसे हैं लेकिन वचनपत्र में किए गए वादे को पूरा करने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है वित्तीय संकट होने का हवाला दे रही है। बता दें कि इसी तरह से दो साल पहले जंबूरी मैदान में महिला अध्यापकों ने मुंडन कराकर विरोध जताया था। साथ ही संयोजक ने कहा कि, जब तक मुख्यमंत्री कमलनाथ नहीं आ जाते तब तक हम यहीं डटे रहेंगे।

शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने दिया था आश्वासन :

इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा था कि, महिला अतिथि विद्वानों को मैंने हर बार कहा है कि हम एक-एक को रिक्रूट करेंगे। पिछले 30 साल से पीएससी की वैकेंसी नहीं निकली है, लेकिन हमने 1700 शिक्षकों की भर्ती के लिए नौकरी निकाली। इसमें 600 शिक्षकों को भर्ती किया जा चुका है। अतिथि विद्वानों की बात है तो मैं इनके आंदोलन में गया था, वहां भी मैंने इन्हें कहा है कि एक भी अतिथि विद्वान बाहर नहीं होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT