राजधानी में वाटर प्यूरीफायर गोडाउन में भीषण आग
राजधानी में वाटर प्यूरीफायर गोडाउन में भीषण आग Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल : राजधानी में वाटर प्यूरीफायर गोडाउन में भीषण आग

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रदेश भाजपा कर्यालय के पड़ोस में आज सुबह करीब सात बजे एक वाटर प्यूरीफायर और आरो पार्टस दुकान व गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने से दुकान व गोदाम में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। सुबह सवा सात बजे स्थानीय लोगों ने शटर के अंदर से धुआं उठता देख फायर कंट्रोल को सूचना दी। फायरकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाना शुरू किया, इसी बीच दुकान के संचालक भी मौके पर पहुंच गए। आधा दर्जन से अधिक दमकलों की मदद से करीब दो घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।

हबीबगंज थाने के उप निरीक्षक भरत प्रजापति ने बताया कि रामबाबू यादव की भाजपा कार्यालय के पास कृष्णा इंटर प्राइजेज के नाम से दुकान व गोदाम है। रामबाबू यादव बीती रात दुकान बंद कर घर चले गए थे। आज सुबह उन्हें किसी परिचित ने फोन कर बताया कि दुकान में आग लग गई है। रामबाबू जब दुकान पहुंचे तब दमकलकमिर्यों द्वारा आग बुझाने का कार्य किया जा रहा था। दुकान के अंदर गोदाम होने के कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी।

थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को देर से सूचना दी गई। लेकिन प्रभात गश्त में पुलिस के होने से टीम मौके पर पहुंच गई थी। दुकान व गोदाम में आने-जाने का गेट एक ही शटर था। शटर खोलने पर अंदर से धुएं का भारी गुबार बाहर आ रहा था, जिस कारण आग बुझाने में दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करना पड़ी। धुआं निकलने का अन्य कोई स्थान नहीं होने से दमकलकर्मी अंदर नहीं घुस पा रहे थे। बाहर से पाइप से प्रेशर के साथ पानी मारकर आग बुझाई जा रही थी। आग पर काबू पाने के बाद धुआं कम हुआ, तब बचावकर्मी अंदर पहुंच पाए। वहीं पुलिस ने इस मामले में आगजनी का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

शार्ट सर्किट से आग की आशंका :

दमकलकर्मी शटर का ताला तोड़कर आग बुझाना शुरू किए हैं, ऐसे में आग अंदर किसी कारण से लगी है। प्रथम दृष्टया आग शार्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि दुकान व गोदाम के अंदर की पूरी वायरिंग व क प्यूटर जलकर खाक हो गए हैं, इससे यह पता नहीं लगा कि आग कहां से लगी होगी। जांच के लिए एफ एसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है, वहीं बिजली कंपनी के अधिकारियों को भी सूचना दी गई है। आग से लाखों के नुकसान की बात फरियादी द्वारा बताई गई है, हालांकि दुकान व गोदाम में रखे सामान व पार्टस की सूची मिलने के बाद ही पता चलेगा कि कितने का नुकसान हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT