ओपन बुक प्रणाली से होगी स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं
ओपन बुक प्रणाली से होगी स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं Social Media
मध्य प्रदेश

ओपन बुक प्रणाली से होगी स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, टाइम टेबल जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का काल चल रहा है तो वहीं, दूसरी ओर संकट के माहौल में स्कूल समेत कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है इस बीच उच्च शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन ने निर्देश जारी किए है जिसके तहत स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से आयोजित की जाएंगी।

आदेश के अनुसार बीयू भोपाल ने टाइम टेबल किया जारी

इस संबंध में, उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (BU) भोपाल ने इसके लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। जिसके तहत सभी स्नातक अंतिम वर्ष बीए/ बीकॉम/बीएससी/बीएससी होम साइंस/बीसीए/बीबीए/बीकॉम ऑनर्स अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। बताते चलें कि, विभाग और शासन द्वारा कई परीक्षाओं को कराने के बजाय प्रमोशन दिया गया है।

विभाग ने प्रणाली के अन्य दिशा-निर्देश भी किए जारी

इस संबंध में बताते चलें कि विभाग द्वारा जारी आदेश के तहत अन्य दिशा-निर्देश भी वेबसाइट पर जारी किए हैं। जिसके तहत बताया कि, छात्रों को 18 एवं 19 जून अपनी उत्तर पुस्तिका जमा करनी होगी। इसकी उन्हें केंद्र से एक रसीद भी दी जाएगी। ऐसे छात्र जो अपनी लिखित उत्तर पुस्तिका केंद्र में जमा नहीं कर पा रहे हैं या परिक्षेत्र से बाहर निवास कर रहे हैं, वे अपनी उत्तर पुस्तिका स्पीड पोस्ट के माध्यम से 18 जून की शाम 4 बजे तक स्पीड पोस्ट कर सकते हैं। साथ ही कहा कि, निर्धारित दिनांक के पश्चात स्पीड पोस्ट से प्राप्त हुई उत्तर पुस्तिका में मान्य नहीं की जाएंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT