अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं कल से शुरू
अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं कल से शुरू Syed Dabeer Hussain -RE
मध्य प्रदेश

कोरोना संकट के बीच अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएं कल से शुरू

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। महामारी कोरोना का प्रकोप जहां किए जा रहे रोकथाम के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं, दूसरी तरफ बढ़ते संक्रमण के बीच विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं भी शुरू होनी है जो आने वाले दिन 10 सितंबर से होगी। जहां राजधानी की बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के करीब 80 हजार छात्र ओपन बुक सिस्टम से घरों से ही परीक्षा देंगे।

संक्रमण के कारण अप्रैल में नहीं हो पाई थी परीक्षाएं

इस संबंध में, आपको बताते चलें कि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं अप्रैल में नहीं हो पाई थीं। जिसके बाद अब आदेश के बाद यूनिवर्सिटी ओपन बुक पैटर्न पर कल से परीक्षाएं आयोजित करने जा रही है। जहां परीक्षाओं के लिए प्रश्नपत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे तो वहीं विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए खुद कॉपी की व्यवस्था करनी होगी। बताते चलें कि, इस परीक्षा में अंतिम वर्ष के परीक्षार्थी अपनी मर्जी से पेपर का उपयोग कर सकेंगे। विद्यार्थियों के प्रश्नपत्रों को लेकर बताया गया कि, विषय वार प्रश्नपत्र विवि के पोर्टल पर 10 सितंबर सुबह 10 बजे से उपलब्ध होंगे और 14 सितंबर तक पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे।

परीक्षाएं शुरू होने से पहले SIS पंजीयन से वंचित रहे छात्र

इस संबंध में, बताया जा रहा है कि 10 सितंबर से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं, लेकिन अभी भी 15 हजार छात्रों की जानकारी स्टूडेंट इन्फार्मेशन सिस्टम (एसआईएस) पर दर्ज नहीं हो पाई है, तो वहीं कई छात्रों के रोल नंबर की जानकारी नहीं है। जिसके लिए पुरानी अंकसूची से रोल नंबर निकालने होंगे या संबंधित कॉलेज से संपर्क कर रिकॉर्ड से रोल नंबर लेने की व्यवस्था की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT