पिता के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत FIR दर्ज
पिता के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत FIR दर्ज RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Bhopal News: पिता के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत FIR दर्ज, बच्चों का भरण पोषण न कर मारपीट कर रहा था आरोपी

Arpan Khare

हाइलाइट्स:

  • पिता ने बच्चों की पढ़ाई छुड़वा कर उन्हें मजदूरी करने के लिए दबाव बनाने लगा।

  • 17 वर्ष के किशोर ने अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

  • पुलिस ने नाबालिग बच्चों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है।

भोपाल। न्यायालय में भरण पोषण और पढ़ाई का वादा कर दो बच्चों को अपने साथ ले गया पिता उनके साथ मारपीट करने लगा। उसने बच्चों की पढ़ाई छुड़वा दी। नाबालिग बेटे की शिकायत पर टीलाजमालपुरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम (जेजे एक्ट) के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, टीलाजमालपुरा इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्त्नी से पारिवारिक विवाद चल रहा था। उसने शुजालपुर न्यायालय में केस लगाया था।

पति-पत्त्नी के अलग होने के बाद पत्त्नी ने बच्चों के भरण पोषण के लिए पति पर खर्च देने का दावा किया था। इस पर पति ने बच्चों का भरण पोषण बेहतर तरीके से करने और उन्हें पढ़ाने का वादा किया। इस पर अदालत ने बच्चों को पिता को सौंप दिया। दो महीने तक पिता ने उनकी अच्छे से परवरिश की। इसके दिन पहले पिता ने बच्चों की पढ़ाई छुड़वा दी और उन्हें मजदूरी करने के लिए दबाव बनाने लगा।

मारपीट करने पर 17 वर्ष के किशोर ने अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत जांच के बाद पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ केस दर्ज कर नाबालिग बच्चों को चाइल्ड लाइन को सौैंप दिया है।

आईपीएस अफसर शुक्ला ने डीसीपी ट्रैफिक का पदभार संभाला

भोपाल। आईपीएस अफसर पदम्म विलोचन शुक्ला ने शुक्रवार दोपहर बाद डीसीपी ट्रैफिक का पदभार गृहण कर लिया है। भोपाल से भली-भांति परिचित शुक्ला का प्रयास रहेगा कि पीक आवर्स में ट्रैफिक जाम नहीं हो। मुख्य चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी दिखे और लोग यातायात के नियमों का पालन करें, यह उनकी प्राथमिकता रहेगी। वे मोटिवेशनल प्रोग्राम के तहत लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करेंगे, जिससे शहर का यातायात सुगम तरीके से संचालित हो सके। शुक्रवार को ही नवागत डीसीपी हेड क्वार्टर आईपीएस सुधीर अग्रवाल ने भी पदभार संभाला है। डीसीपी विनीत कपूर ने शुक्रवार दोपहर को उनको प्रभार सौंपा। कार्यालय के स्टाफ के साथ परिचयात्मक बैठक के बाद दफ्तर का अवलोकन किया। सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं और नवाचारों से संबंधित जानकारी ली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT