पूर्व मुख्यमंत्री दिग्गी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्गी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र Social Media
मध्य प्रदेश

दिग्विजय को खटकी राम मंदिर की कार्ययोजना: पीएम मोदी को लिखा पत्र

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। देश का सबसे चर्चित विवाद अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अब भी सियासत में राजनैतिक दलों के बीच खींचतान जारी है इसके चलते ही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है जिसमें पत्र के जरिए उन्होंने राम मंदिर के संबंध में कई बातों को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

पत्र के जरिए किए सवाल खड़े

इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी को पत्र में कहा कि, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा अयोध्या में सरयू घाट पर भगवान राम की भव्य मूर्ति बनाने की घोषणा की गई है लेकिन यह सनातन धर्म की परंपराओं के विपरीत है स्थापित की जाने वाली मूर्ति 251 फीट की कैसे हो सकती है इस पर गंदगी होने का डर है जिस पर पुनर्विचार करना चाहिए, साथ ही पूर्व में भगवान राम मंदिर के निर्माण के लिए रामालय ट्रस्ट मौजूद होने के बावजूद अलग से ट्रस्ट नहीं बनाना चाहिए। फिलहाल जो ट्रस्ट गठित किया गया है उसमें किसी भी प्रमाणित शंकराचार्य को स्थान नहीं दिया गया है। राम मंदिर के निर्माण के लिए रामलय ट्रस्ट को जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए, उन्होंने निर्माण में एक पैसा नहीं लेने का विश्वास दिलाया है।

आरएसएस पर बोला हमला

वहीं पत्र में सवाल खड़े करने के बाद आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि, आरएसएस राम को भगवान का अवतार नहीं मानती है और ना ही मर्यादा पुरूषोत्तम ही मानती है, लेकिन सर्वज्ञात है कि सनातन धर्म में राम भगवान के अवतार रहें है और करोड़ो लोगों का इस पर विश्वास रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT