पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

जनता की उम्मीदों के विपरीत है यह बजट, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में जहां एक तरफ सरकार द्वारा कई योजनाओं पर कार्य जारी है। वहीं आज मंगलवार को विधानसभा में प्रदेश का बजट जारी हुआ है। इस मौके पर जहां पक्ष के नेताओं ने बजट को अच्छा बताया, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष द्वारा बजट को जनता की उम्मीदों के विपरीत बताया है। इस बीच ही प्रदेश के बजट को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार पर निशाना साधते हुए बयान दिया है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने बयान में कही बात

इस संबंध में, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर ट्वीट करते हुए कहा कि, इस बजट में नया कुछ नहीं है, जनता की उम्मीदों के विपरीत है यह बजट। रोज़गार के लिये कुछ नहीं, एमएसएमई के लिये कुछ नहीं, प्रदेश में निवेश बढ़ाने को लेकर कोई कार्ययोजना नहीं, प्रति व्यक्ति घटी आय व विकास दर को बढ़ाने को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं है। पुरानी योजनाओं को ही वापस शामिल कर गुमराह करने का प्रयास इस बजट में किया गया है।

सरकार ने किए थे ये वादे पर परिणाम निराशाजनक है - पूर्व सीएम

इस संबंध में, क़र्ज़ माफ़ी योजना को आगे बढ़ाया जायेगा, रोज़गार के नये अवसर को लेकर ठोस कार्ययोजना होगी, बदहाल शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में ठोस कार्ययोजना होगी प्रदेश में बढ़ती बहन-बेटियों से दरिंदगी की घटनाओं को रोकने के लिये ठोस कार्य योजना होगी। अर्थव्यवस्था को देखते हुए उद्योग-व्यवसाय को राहत प्रदान करने के लिये कारगर उपाय होंगे लेकिन सब कुछ नदारद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT