पूर्व सीएम दिग्विजय ने रखी अपनी बात
पूर्व सीएम दिग्विजय ने रखी अपनी बात Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: ' रोजगार दो ' अभियान के तहत पूर्व सीएम दिग्विजय ने रखी अपनी बात

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ सियासी गलियारे से एक खबर सामने आई है जहां पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए रोजगार दो अभियान की शुरूआत की है वहीं प्रदेश सरकार से मांग की है कि, सरकार उन्हीं लोगों को नौकरी में ले, जिन्होंने 10वीं की परीक्षा मध्य प्रदेश से पास की हो।

पूर्व सीएम दिग्विजय ने अपने बयानों से किया सरकार पर वार

इस संबंध में, प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बयान देते हुए कहा कि, मध्यप्रदेश में बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है। जिनके पास रोजगार थे, वे भी कोरोनाकाल में बेरोजगार होते जा रहे हैं। जहां केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन वादे के विपरित रोजगार तो नहीं दिया, उल्टा लोगों को बेरोजगार कर दिया। जीएसटी, नोटबंदी और अब ये कोरोना के लिए लॉक डाउन से सब बेरोजगार हो गए हैं।

कांग्रेस सरकारों ने युवाओं के लिए खोले थे नौकरी के द्वार

इस संबंध में, पिछली कांग्रेस सरकारों ने प्रदेश के स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने के नियम बनाए थे। जहां 10वीं और 12वीं की परीक्षा मध्य प्रदेश से पास करने वाले लोगों को शासकीय सेवाओं में वरीयता दी जाएगी। लेकिन भाजपा ने इन युवाओं को धोखा दिया है और इस नियम को हटा दिया है।बता दें कि, कांग्रेस की युवा इकाई ने बेरोजगारी की समस्या को लेकर आज रविवार से ‘रोजगार’ अभियान शुरू किया है। इसका मकसद केंद्र सरकार पर रोजगार के लिए दबाव बनाना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT