पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेताओं पर साधा निशाना
पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेताओं पर साधा निशाना Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

कांग्रेस में भीतरी जंग: कुछ कांग्रेसियों की विचारधारा हो रही संघी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार और विपक्ष के बीच किसी ना किसी मुद्दे को लेकर सियासी जंग हमेशा छिड़ी रहती है लेकिन अब नेता स्वयं की पार्टी के नेताओं को घेरते हुए नजर आ रहे हैं। इसके चलते हाल ही में प्रदेश के पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा कांग्रेस के नेताओं पर सियासी तंज कसने का मामला सामने आया है जिसमें मंत्री सिंह ने कहा कि, कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में संघ घुस गया है इसलिए वे केंद्र के फैसले का समर्थन कर रहे हैं। माना जा रहा है कि, यह बयान महासचिव सिंधिया को घेरे में लेते हुए लिया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने कांग्रेसियों पर साधा निशाना :

बता दें कि, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजधानी में कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे थे, उसी दौरान मौजूद जनसभा को संबोधित करते हुए मंत्री सिंह ने कहा कि, ‘कांग्रेस सर्वधर्म समभाव के विचार को लेकर चलती है, उसे लेकर ही आगे बढ़ना होगा, हमें कांग्रेस के अंदर ऐसे लोगों को खोजना होगा, जिनकी आत्मा में संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है।’साथ ही अपनी पार्टी के नेताओं को घेरे में लिया।

बयान का आधार बने सिंधिया :

बता दें कि, पूर्व मंत्री सिंह के इस बयान को महासचिव सिंधिया के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि हाल ही में कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र के फैसले कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन किया था और इसे लेकर कहा था कि, ‘जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश में उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूं। संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नहीं होते, लेकिन ये फैसला राष्ट्रहित में लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूं।’ जिसके बाद उनके इस बयान से सियासत में बवाल मच गया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT