सरकार के कर्ज लेने के फैसले पर पूर्व मंत्री पटवारी का वार
सरकार के कर्ज लेने के फैसले पर पूर्व मंत्री पटवारी का वार Social Media
मध्य प्रदेश

शिवराज सरकार के कर्ज लेने के फैसले पर पूर्व मंत्री पटवारी का वार, कही बात

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का संकट जहां छंटने लगा है वहीं दूसरी तरफ सियासी जगत में पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी का दौर भी जारी है इसे लेकर ही हाल में शिवराज सरकार द्वारा एक हजार करोड़ रूपए का कर्ज लेने पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने जुबानी हमला किया है, कहा कि, 7 महीने में 10500 करोड़ का कर्ज लिया, प्रदेश के हर नागरिक पर 34 हजार का कर्ज है।

पूर्व मंत्री पटवारी का बयान

इस संबंध में ट्वीटर के माध्यम से ट्वीट करते हुए पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि, चुनाव के दौरान दोनों ही पार्टियों ने अपनी-अपनी बातें रखीं। अब जनादेश पेटियों के भीतर है। जो निर्णय होगा हमें मंजूर होगा। आशा है लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ आपका मत रहा होगा। जहां प्रदेश में आर्थिक स्थिति ऐसी हो गई कि, शिवराज सिंह चौहान ने एक हजार करोड़ रुपए का फिर से कर्ज लिया है। इससे पता चल रहा है कि हमारा प्रदेश कहां जा रहा है।

कोरोना से पनपे आर्थिक संकट से निपटने के लिए सरकार ने लिया कर्ज

इस संबंध में बताते चलें कि, हाल ही में शिवराज सरकार 30 दिन में चौथी बार बाजार से 1 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। जहां इससे पहले ही 7, 13 और 21 अक्टूबर को सरकार ने बाजार से 1-1 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया था। बताया जा रहा है कि, सरकार अपने 7 माह के कार्यकाल में 9वीं बार कर्ज ले रही है। इसे लेकर कहा जा रहा है कि, सरकार की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब थी वहीं कोरोना के कारण हालात खराब हो गए। राजस्व में कमी आने के साथ ही जीएसटी में भी कमी आई है। जहां सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए कर्ज लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT