आज पारित हो सकता है बजट सत्र में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक
आज पारित हो सकता है बजट सत्र में धर्म स्वातंत्र्य विधेयक Social Media
मध्य प्रदेश

मप्र बजट सत्र: आज पारित हो सकता है धर्म स्वातंत्र्य विधेयक, समय किया तय

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में एक तरफ जहां सरकार द्वारा कई योजनाओं को लेकर कार्य किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ प्रदेश की विधानसभा का बजट सत्र भी जारी है इस बीच ही सत्र के छटवें दिन आज यानि सोमवार को कई मुद्दों पर चर्चा होगी तो वहीं लव जिहाद के खिलाफ लागू धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2021 पाारित हो सकता है।

विधानसभा अध्यक्ष ने विधेयक पर बहस के लिए समय किया निर्धारित

इस संबंध में बताते चलें कि, आज बजट सत्र के दौरान जहां धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पारित होने की खबर है वहीं बताया जा रहा है कि, इस विधेयक पर बहस के लिए 15 मिनिट का समय तय किया गया है। बता दें कि, सरकार की ओर से विधानसभा में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा धर्म स्वातंत्र्य विधेयक प्रस्तुत करेंगे। आपको बताते चलें कि, लव जिहाद के खिलाफ इस कानून को 6 माह की अवधि के लिए अध्यादेश के माध्यम से 9 जनवरी 2021 को प्रदेश में लागू किया जा चुका है। जिस कानून के तहत लागू होने के 11 फरवरी तक 23 प्रकरण दर्ज हो चुके हैं।

विधानसभा में अन्य कई विधेयक और मुद्दों पर होगी चर्चा

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, आज सत्र के दौरान विधानसभा में निजी विश्वविद्यालय संशोधन, डॉ. बीआर आंबेडकर, पंडित एसएन शुक्ला और भोज मुक्त विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक प्रस्तुत किए जाएंगे। वहीं इसके अलावा पन्ना नेशनल पार्क के विस्तार के लिए विस्थापित किसानों को भू-अधिकार पुस्तिका न देने और छतरपुर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं होने के मुद्दे उठाए जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT