स्कूलों के अनलॉक पर शासन के निर्देश का इंतजार
स्कूलों के अनलॉक पर शासन के निर्देश का इंतजार Social Media
मध्य प्रदेश

स्कूलों के अनलॉक पर शासन के निर्देश का इंतजार, पूरे नहीं खुल सकेगें स्कूल

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच कई मुद्दों पर कार्य जारी है इस बीच ही 15 अक्टूबर से लागू हाे रहे अनलॉक 5.0 के अन्तर्गत स्कूलों को खोलने को लेकर सरकार के गाइडलाइन का इंतजार है जब तक सरकारी व निजी स्कूलाें में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए दाे घंटे की अवधि का मार्गदर्शन सत्र ही जारी रहेगा।

अभी स्कूलों में यह व्यवस्था है शुरू

इस संबंध में बताते चलें कि, 21 सितंबर से शुरू हुए स्कूलों में अब एक हफ्ते में 2 या 3 बार कक्षावार विद्यार्थियाें काे बुलाया जा रहा है। इसके साथ ही जिन विषयाें काे लेकर विद्यार्थियाें काे पढ़ाई में कठिनाई आ रही है, उन्हीं विषयाें के शिक्षक स्कूल पहुंच रहे हैं। जिसके लिए अभिभावकों के सहमति पत्र अनिवार्य किए गए हैं।

शासन के निर्देश के बाद स्कूलों में बनेगी नई शिक्षण व्यवस्था

इस संबंध में एसाेसिएशन ऑफ अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स के उपाध्यक्ष विनीराज माेदी, सदस्य बीएस यादव, साेसायटी फॉर प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर्स के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. आशीष चटर्जी का कहना है कि, इस बारे में अब तक राज्य शासन के काेई निर्देश नहीं मिले हैं। अभी एसओपी के तय मापदंडाें के आधार पर स्कूलाें में दाे घंटे का डाउट क्लीयरिंग सेशन ही जारी रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT