कोरोना टीकाकरण के बीच सरकार ने शुरू की नई सुविधा
कोरोना टीकाकरण के बीच सरकार ने शुरू की नई सुविधा Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना टीकाकरण के बीच सरकार ने शुरू की नई सुविधा, मिलेगी जानकारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना संकट की स्थिति बनी हुई है जहां कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार ने नजदीकी सेंटर जानने के लिए नई सुविधा शुरू की है। जिसमें वाट्सअप पर नंबर के जरिए जानकारी दी जाएगी।

कोरोना टीकाकरण के सेंटर के लिए यह नंबर किया जारी

इस संबंध में बताते चलें कि, सरकार ने 18 से 45 साल की आयु वर्ग के टीकाकरण के नजदीकी सेंटर के लिए अब वाट्सअप पर 9013151515 नंबर जारी किया गया है। जिस सुविधा में अपडेट के बाद एक से दो दिन में दूरस्थ इलाकों के सेंटर की भी जानकारी अपडेट मिलने लगेगी। बताते चलें कि, इस नंबर से वाट्सअप पर अपने क्षेत्र का पिनकोड डालते ही आपको अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

प्रशासन ने संक्रमण से बचाव के लिए अलग बनाए जा रहे हैं केंद्र

इस संबंध में बताते चलें कि, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के साथ प्रशासन ने अस्पतालों की जगह स्कूल व कॉलेजों में टीकाकरण केंद्र बनाए हैं। जिन टीकाकरण केंद्रों की जानकारी के लिए सुविधा उपलब्ध कराई गई है। बताते चलें कि, इससे पहले केंद्र सरकार ने कोरोना से जुड़ी जानकारी के लिए यह सुविधा आप को-विन एप और आरोग्य सेतु एप जारी किया था। जिसके बाद अब वाट्सअप के जरिए ये सुविधा दी जा रही है। बताते चलें कि, कोरोना की वैक्सीन का स्टॉक नहीं होने से एक मई से 18 से 45 वर्ग के आयु के लोगों का वैक्सिनेशन शुरू नहीं हो पाया जिसे आगामी दिन से शुरू किया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT