शासकीय कुलपतियों से की चर्चा
शासकीय कुलपतियों से की चर्चा Social Media
मध्य प्रदेश

विश्वविद्यालय परीक्षाएं: राज्यपाल ने तारीखों पर से उठाया पर्दा

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। कोरोना ने जहां राजधानी समेत सम्पूर्ण प्रदेश में कोहराम मचा कर रख दिया है तो वहीं तेजी से फैले संक्रमण और बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने छात्रों की भविष्य की चिंता करते हुए बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत प्रदेश के सभी शासकीय विश्वविद्यालय के कुलपतियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की।

कुलपतियों के साथ चर्चा कर लिया फैसला

इस सम्बन्ध में, राज्यपाल लालजी टंडन मंगलवार को सभी शासकीय विश्वविद्यालय के कुलपति और से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। कुलपतियों के साथ हुई चर्चा में विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों द्वारा नियमित पढ़ाई की जानकारी भी ली गई। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बढ़ने का असर विश्वविद्यालय पर भी पड़ा है। वहीं छात्र-छात्राओं के भविष्य के लिए परीक्षाएं जरूरी हैं। जिसके लिए लॉक डाउन समाप्त होने पर विश्वविद्यालयों द्वारा मई के प्रथम सप्ताह से जून मध्य तक परीक्षा संचालित की जाएं। वहीं परीक्षा परिणाम जुलाई माह में घोषित किए जा सकेंगे।

विश्वविद्यालयों के प्रयासों की, की सराहना

साथ ही राज्यपाल टंडन ने इस संकटकाल के बीच विश्वविद्यालयों की सराहना करते हुए कहा कि बुद्धिजीवियों द्वारा छात्र-छात्राओं के चरित्र निर्माण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उन्हें समय-समय पर विश्वविद्यालयों द्वारा नियमित पढ़ाई के लिए इंटरएक्टिव ऑनलाइन क्लासेस ऑडियो-वीडियो लेक्चर एवं स्टडी मैटेरियल दिए जा रहे हैं। वहीं विश्वविद्यालय के कुलपतियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि छात्र-छात्राओं के बौद्धिक विकास के लिए प्रयासरत रहें।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT