GST Raid Bhopal
GST Raid Bhopal  Rajexpress
मध्य प्रदेश

Bhopal News: चार बोगस फर्मों पर GST छापा, फर्जी बिलिंग से TAX चोरी का खुलासा

राज एक्सप्रेस

संत हिरदाराम नगर, भोपाल (रवि नाथानी) । स्टेट जीएसटी की टीम ने शुक्रवार को चार बोगस फर्मों पर छापा मारा। एकाउंटेंट और व्यापारियों की मिलीभगत से फर्जी बिलिंग कर यहां टैक्स चोरी की जा रही थी। उप नगर की संकरी गलियों में इनके दफ्तर बने थे। वाणिज्यिक कर आयुक्त लोकेश जाटव के निर्देश पर प्रदेश भर में टैक्स चोरी में लिप्त फर्मों के खिलाफ अभियान चलाया गया है।

शुरुआती तौर पर 1350 फर्म चिन्हित की गई। इनमें से करीब 900 का सत्यापन किया गया। विभाग को 80-90 फर्म संद्गिध मिली। अब इनके खिलाफ अभियान चलाया गया है। इस कड़ी में बैरागढ़ में दबिश दी गई। विभाग की तीन टीमों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की। ओल्ड पोस्ट आफिस के पास, विक्रमादित्य डेरी के नजदीक और एच पांच में छापा मारा गया। बताया जा रहा है, फर्जी कंपनियों के नाम बिलिंग कर अकाउंटेंट व्यापारियों को लाभ पहुंचा रहे थे। बिलिंग हो रही थी, लेकिन सामान नहीं बेच रहे थे।

जीएसटी की असिस्टेंट कमिश्नर सपना पगारे के नेतृत्व में इन फर्मों पर कार्रवाई देर रात तक चली। उनका कहना है कि विभाग को एकाउंटेंट और व्यापारियों की मिलीभगत से जीएसटी चोरी की शिकायत मिली थी। दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। कौन-कौन से व्यापारी इसमें शामिल है, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT