अतिथि विद्वानों ने ऐसे किया महिला दिवस का आगाज, कई ने मुंडवाए बाल
अतिथि विद्वानों ने ऐसे किया महिला दिवस का आगाज, कई ने मुंडवाए बाल Social Media
मध्य प्रदेश

अतिथि विद्वानों ने ऐसे किया महिला दिवस का आगाज, कई ने मुंडवाए बाल

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी में बीते तीन महिनों से सरकार के खिलाफ अतिथि विद्वानों का धरना प्रदर्शन अब तक जारी है जिसे लेकर आए दिन नए-नए मोड़ सामने आते जा रहे हैं जहां कुछ दिन पहले दो महिला विद्वानों द्वारा बाल मुंडवाने की खबर सामने आई थी जिससे पहले पुरूष अतिथि विद्वान मुंडन करा चुके थे अब इसके साथ ही आज रविवार को महिला दिवस के मौके पर भी विद्वानों का आंदोलन जारी रहा है जहां पुरूष अतिथि विद्वानों के साथ महिला विद्वानों ने भी मुंडन करवाया है।

नियमितीकरण की मांग को लेकर जारी है प्रदर्शन

बता दें कि, बीते 90 दिनों से नियमितीकरण और अन्य मांगों को लेकर अतिथि विद्वानों का धरना प्रदर्शन राजधानी के शाहजहांनी पार्क में जारी है जिस मामले पर कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी ने आश्वासन देते हुए नियुक्ति जारी करने की बात की थी लेकिन अभी भी अतिथि विद्वान धरने पर अड़े हैं। इस संबंध में अतिथि विद्वानों का कहना है कि, सरकार ना ही मांगे पूरी कर रही है और ना ही बातें सुन रही है। इस वजह से मांग ना पूरी होने पर मुंडन कराया जा रहा है। वहीं लगातार 84 दिनों तक धरना देने के कारण कई अतिथि विद्वान जहां बीमार पड़ गए हैं तो वहीं कई अतिथि विद्वान अवसाद में चले गए हैं

महिला अतिथि विद्वानों का मुंडन विरोध जारी

इस संबंध में महिला अतिथि विद्वानों द्वारा मुंडन कराकर रोष जताया जा रहा है। एक मामले में प्रदेश के उज्जैन के बड़नगर स्थित शासकीय महाविद्यालय में अतिथि विद्वान ग्रंथपाल लक्सरी दास ने सार्वजनिक रूप से अपना मुंडन करवाया, इससे पहले भी कुछ दिन पहले एक महिला अतिथि विद्वान डॉ शाहीन खान ने नियमितीकरण में हो रही देरी के विरोध में अपने बालों का मुंडन करा लिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT