MP में शिक्षकों की भर्ती को लेकर कवायद शुरू
MP में शिक्षकों की भर्ती को लेकर कवायद शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

MP में शिक्षकों की भर्ती को लेकर कवायद शुरू,मैदानी अधिकारियों को निर्देश जारी

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का असर एक बार फिर शुरू हो गया है तो वहीं कोरोना संकटकाल से पनपी समस्याएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं इस बीच ही संकट में शिक्षकों की कमी से परेशान स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सात हजार से अधिक अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। जिसके लिए विभाग द्वारा कवायद शुरू हो गई है।

आयुक्त कियावत ने संबंधित अधिकारियों को किए निर्देश जारी

इस संबंध में बैठक के दौरान लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत ने अतिथियों की नियुक्ति को लेकर सभी संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी, विकास खंड शिक्षा अधिकारी और संकुल प्राचार्यों को निर्देश जारी किए है। जिसमें निर्देशित करते हुए कहा कि, खाली पदों की जल्द रिपोर्ट तैयार करे और उन पदों को स्थानीय स्तर पर अतिथि शिक्षकों से भरें ताकि अगले शैक्षणिक सत्र में शुरू से ही प्रभावी तरीके से पढ़ाई शुरू कराई जा सके।

कोरोना संक्रमण के चलते नहीं खुले स्कूल

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, बीते साल कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते ही स्कूल बंद कर दिए गए थे। जिससे कई शिक्षकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं शिक्षकों की नियुक्ति भी संक्रमण की वजह से नहीं हो पाई थी। जिसे लेकर अतिथि शिक्षकों ने सरकार के समक्ष प्रदर्शन किया था। जिसके चलते शैक्षणिक सत्र 2020-21 में स्कूल नहीं खुलने के बाद अब अगला शैक्षणिक सत्र शुरू किए जाने है इसके लिए शिक्षकों के खाली पदों पर नियुक्ति के लिए कवायद शुरू हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT