लंबे अंतराल के बाद शुरू होंगी खेल गतिविधियां
लंबे अंतराल के बाद शुरू होंगी खेल गतिविधियां Social Media
मध्य प्रदेश

लंबे अंतराल के बाद शुरू होंगी खेल गतिविधियां, गाइडलाइन हुई जारी

राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कोरोना संकट में संक्रमित मामलों से जहां प्रदेश की रफ्तार रुक गई है वहीं लॉक डाउन के बीच सरकार द्वारा प्रत्येक गतिविधियों को शुरू करने की तैयारियां जारी हैं इस बीच ही मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक जून से खेल गतिविधियां शुरू करने के लिए खेल विभाग ने गाइडलाइन तैयार कर ली है।

इस सम्बन्ध में, संचालक खेल और युवा कल्याण वीके सिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशानुसार खेल और युवा कल्याण विभाग ने भोपाल में एक जून से खेल गतिविधियां संचालित करने के संबंध में गाइडलाइन तैयार की है। कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत विभिन्न खेलों में होने वाले संभावित संपर्को के कारण प्रथम चरण में भोपाल शहर के टी. टी. नगर स्टेडियम, अंकुर खेल परिसर एवं ओल्ड कैम्पियन स्टेडियम तथा मेजर ध्यानचंद खेल परिसर में खेल गतिविधियां प्रारंभ की जा सकेंगी। टेनिस, बैडमिंटन एवं तलवारबाजी जैसे अन्य खेल भी चरणबद्ध तरीके से प्रारंभ किये जाएंगे।

इसके प्रथम चरण में भोपाल शहर स्थित टी. टी. नगर स्टेडियम में एथलेटिक्स (केवल ट्रैक इवेन्ट बिना उपकरण के) एवं निशानेबाजी (10 मीटर) खेल प्रारंभ किये जाएंगे। इसी तरह मेजर ध्यानचंद खेल परिसर में तीरंदाजी तथा अंकुर खेल परिसर और ओल्ड कैम्पियन स्टेडियम में क्रिकेट की शुरूआत की जाएगी। टेनिस, बैडमिंटन और तलवारबाजी जैसे अन्य खेल भी चरणबद्ध तरीके से प्रारंभ किये जा सकेंगे।

वीके सिंह ने कहा कि यहां जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। खिलाड़ियों को कोविड-19 का टेस्ट कराने के उपरान्त ही खेल परिसर और स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति रहेगी। परिसर में विभाग द्वारा संचालित खेल अकादमियों के स्थानीय खिलाड़ियों को एवं स्थानीय अन्य अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय पदक विजेता वर्तमान खिलाड़ियों (जिनकी आयु 15 से 30 वर्ष के मध्य हो) को ही प्रवेश की अनुमति रहेगी। दर्शकों एवं अभिभावकों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

खिलाड़ी को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये आयोजित किये जा रहे प्रशिक्षण में भाग लेना अनिवार्य होगा। अभ्यास के समय प्रत्येक खेल में एक समय में खिलाड़ियों की संख्या 10 से अधिक नहीं होगी। इसके साथ ही सभी को लॉकडाउन के संबंध में जारी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य रहेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT