मंत्री विश्वास सारंग की मौजूदगी में स्वास्थ्य आहार सेवा का हुआ शुभारंभ
मंत्री विश्वास सारंग की मौजूदगी में स्वास्थ्य आहार सेवा का हुआ शुभारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

मंत्री विश्वास सारंग की मौजूदगी में स्वास्थ्य आहार सेवा का हुआ शुभारंभ

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकट जहां हावी है तो वही संकट की स्थिति में रोकथाम के प्रयास के साथ ही व्यवस्थाएं भी बनाई जा रही हैं, इस बीच ही प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की मौजूदगी में स्वास्थ्य आहार सेवा का शुभारंभ हुआ।

पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी ये योजना

इस संबंध में बताते चलें कि, शिवराज सरकार द्वारा स्वस्थ आहार योजना शुरू करने जा रही है। जिसके अंतर्गत कोरोना मरीज़ों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए सरकार द्वारा बड़ी सामाजिक संस्था और एनजीओ की भी सहायता ली जाएगी। इसकी शुरुआत भोपाल से की जा रही है। जिसे आगे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा। इस योजना के शुभारंभ के दौरान भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया भी मौजूद रहे।

संकटकाल में कई संस्थाएं दे रही हैं सुविधा

इस संबंध में बताते चलें कि, कोरोना संकट की घड़ी में जहां कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं तो वहीं दूसरी तरफ मरीजों के लिए सरकार और कई संस्थाओं द्वारा आहार की व्यवस्था भी बनाई जा रही है। वहीं इधर मंत्रियों द्वारा निरीक्षण कर सेंटरों में व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। बीते दिन चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने बैरागढ़ के संत हिरदाराम नगर में सिविल अस्पलाल का निरीक्षण कर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT