स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन
स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल: जेपी अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देशभर में एक बार फिर कोरोना का कहर तेज हो गया है वहीं इस बीच कोरोना वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से जारी है। आज से देश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरूआत हुई है। आज यानि सोमवार सुबह से इस चरण के दौरान राजधानी के 15 सेंटर पर 60 साल से ज्यादा उम्र वाले और 45-59 साल तक के को-मोर्बिडिटी वालों को टीका लगाया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाई कोविड-19 वैक्सीन :

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी ने आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के जेपी अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन लगवाई, बता दें कि यहां 15 सेंटर पर टीकाकरण हो रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने किया ट्वीट-

मध्य प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मीडियो से बातचीत में कहा कि प्रदेश भर के सभी अस्पतालों में वैक्सीनेशन की प्रोसेस चल रही है, जिन लोगों के नाम रजिस्टर्ड थे उनको आज वैक्सीन दी जा रही है, प्रभुराम चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि 'कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और सभी पात्र व्यक्तियों को इसे जरूर लगवाना चाहिए'

मध्यप्रदेश में बने 186 सेंटर्स :

बताते चलें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हो गया। कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में 186 केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी, इसके लिए 148 सरकारी और 38 निजी केन्द्रों को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। सरकारी केंद्र पर वैक्सीन मुफ्त लगेगी।

राजधानी भोपाल शहर में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स :

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एम्स, हमीदिया, जेपी अस्पताल, प्रोतिमा मलिक पुलिस अस्पताल, बीएमएचआरसी, कस्तूरबा अस्पताल, ईएसआई अस्पताल, बैरागढ़ सिविल अस्पताल, बैरसिया सिविल अस्पताल, चिरायु, एलएन मेडिकल कॉलेज, एमआईएमएस, पीपुल्स मेडिकल कॉलेज, RKDF मेडिकल कॉलेज, नेशनल अस्पताल, नोबल अस्पताल और भोपाल केयर हॉस्पिटल में टीकाकरण शुरू हुआ, वही बता दें कि, इस सप्ताह की 1,3, 4 और 6 मार्च को वैक्सीनेशन सेंटर पर कोरोना का टीका लगेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT