जुलाई के पहले सप्ताह में खुल सकेंगे कॉलेज
जुलाई के पहले सप्ताह में खुल सकेंगे कॉलेज Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

वैक्सीनेशन महाअभियान की सुखद खबर, जुलाई के पहले सप्ताह में खुल सकेंगे कॉलेज

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ कोरोना महाअभियान की शुरूआत 21 जून से हो गई है इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जुलाई के पहले सप्ताह में कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल खोलने के संकेत दिए हैं। जिस पर विचार कर के स्थिति के अनुसार लिया जाएगा।

बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कही बात

इस संबंध में, सोमवार देर शाम आयोजित हुई बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, लोगों ने वैक्सीनेशन के महायज्ञ में भागीदारी की है। इसी तरह से वैक्सीनेशन की गति रही तो कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल को खोलने पर विचार करेंगे। साथ ही कहा कि, संक्रमण के प्रभाव के बीच सरकार सिनेमा हॉल खोलने के लिए अब तक डर रही थी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से काबू हो चुका है और वैक्सीनेशन तेजी से बढ़ा।

अप्रैल में बंद कर दिए गए थे कॉलेज, कोचिंग सेंटर

बताते चलें कि, कोरोना संक्रमण की पहली लहर के कम होते मामले के बाद ही प्रदेश में आधी क्षमता के साथ कॉलेज खुले थे। लेकिन मार्च में दूसरी लहर के संक्रमण मामले बढ़ने के बाद कोरोना कर्फ्यू लगाते हुए अप्रैल में सभी कॉलेज समेत कोचिंग सेंटरों को खोल बंद कर दिया गया है। माना जा रहा है कि, वैक्सीनेशन की गति तेज होने से इन क्षेत्रों को खोला जाएगा। बताते चलें कि, मध्यप्रदेश में अब तक 1.66 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। यानी 21 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं। जिसके तहत वैक्सीनेशन महा अभियान 30 जून तक चलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT