हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर अब मप्र पुलिस के डीएसपी
हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर अब मप्र पुलिस के डीएसपी Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर अब मप्र पुलिस के डीएसपी, आदेश जारी

Shravan Mavai

भोपाल, मध्यप्रदेश। सोमवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद अब मप्र पुलिस विभाग में अधिकृत तौर पर शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद गृह विभाग ने सोमवार को विवेक सागर प्रसाद की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा और मंत्रिपरिषद के 31 अगस्त 2021 के निर्णय के अनुसार गृह विभाग ने उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के पद पर विशेष नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर के उत्कृष्ट प्रदर्शन के फलस्वरूप भारत को पदक प्राप्ति के बाद एक करोड़ की राशि सम्मान स्वरूप दी गई थी और शासकीय सेवा में लेकर डीएसपी के पद पर नियुक्ति देने की घोषणा की गई थी। साथ ही विवेक सागर के परिवार को उनके मनचाहे स्थान पर मकान देने की भी घोषणा भी की थी। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद ने इस वर्ष टोक्यो में आयोजित ओलम्पिक -2020 में भारतीय हॉकी टीम में शामिल होकर शनदार प्रदर्शन किया।

नरोत्तम ने ऑलिम्पियन विवेक को बधाई दी :

ऑलिम्पियन श्री विवेक सागर को उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) बनने पर बधाई दी है। श्री मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टोक्यो ऑलम्पिक में कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के खिलाड़ी श्री सागर के उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिये एक करोड़ रूपये की राशि के साथ डीएसपी के पद पर नियुक्त करने घोषणा की थी। अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि मंत्रि-परिषद द्वारा लिये गये निर्णय के क्रम में 6 सितम्बर सोमवार को श्री सागर का डीएसपी के पद पर विशेष नियुक्ति के आदेश कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT