नदी में धक्का देकर पति ने की थी पत्नी की हत्या
नदी में धक्का देकर पति ने की थी पत्नी की हत्या Bhopal - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal News: नदी में धक्का देकर पति ने की थी पत्नी की हत्या, एक माह बाद अंधेकत्ल की सुलझी गुत्थी

खालिद अनवर

हाइलाइट्स:

  • पति से पूछताछ करने पर अंधेकत्ल का खुलासा हो सका।

  • संतान न होने पर आरोपी पति का पत्नी से विवाद होता था।

  • मृतका ने इस मामले में पूर्व में प्रताडऩा की शिकायतें भी की थीं।

Husband Murdered His Wife By Pushing Her Into The River: भोपाल ,मध्यप्रदेश। नजीराबाद पुलिस ने करीब एक माह पूर्व महिला की मौत के मामले में पति के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी पति ने विवाद के चलते पार्वती नदी के पुल से पत्नी को नदी में धक्का देकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की। जांच के दौरान संदेह के आधार पर पति से पूछताछ करने पर अंधेकत्ल का खुलासा हो सका। पुलिस ने बताया कि संतान न होने पर आरोपी पति का पत्नी से विवाद होता था।

पुलिस के मुताबिक विगत 30 अगस्त 2023 को ग्राम अमरपुर से लगी पार्वती नदी से अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ था। पुलिस ने मर्ग कायम कर तफ्तीश शुरू की। जांच के दौरान मृतका की पहचान वर्षा मेहर पत्नी गोलू मेहर (28) निवासी मलावर राजगढ़ रूप में हुई। पहचान होते ही पुलिस ने दफनाया शव कब्र से बाहर निकालकर परिजनों को सौंप दिया। विवेचना के दौरान मृतका के मायके पक्ष के लोगों ने संतान न होने के कारण ससुराल के लोगों द्वारा प्रताडि़त करना बताया। मृतका ने इस मामले में पूर्व में प्रताडऩा की शिकायतें भी की थीं।

लिहाजा पुलिस ने जांच के बाद ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ प्रताडऩा व आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया गया। विवेचना के दौरान मृतका के मायके, ससुराल व आसपास के लोगों से पूछताछ की। भोपाल के कई स्थानों के कैमरे खंगाले गए। उसी दौरान महिला अंतिम बार अपने पति के साथ दिखाई दी। इसी आधार पर पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सख्ती से की गई पूछताछ में पति टूट गया। उसके कुबूल किया कि संतान न होने पर उसका पत्नी से विवाद होता था।

विगत 28 अगस्त की रात करीब दस बजे भोपाल से मलावर लौटते समय भी दोनों के बीच विवाद हुआ। उसी दौरान प्रेम- प्रसंग के आरोपों के बीच विवाद गहरा गया। उसी दौरान आरोपी पति गोलू मेहर ने गुस्से में आकर पार्वती नदी के पुल पर गाड़ी रोकी और पत्नी को गाड़ी से उतारकर नदी में धक्का दे दिया। पानी में डूबने से वर्षा की मौत हो गई। पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी गोलू मेहर ने वर्षा का मोबाइल व सिम भी ठिकाने लगा दी थी। पुलिस ने मृतका के ससुर गोवर्धन मेहर (60) निवासी मलावर को भी प्रताडऩा के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT