ओमिक्रॉन की आशंका के चलते आईएएस मीट स्थगित
ओमिक्रॉन की आशंका के चलते आईएएस मीट स्थगित Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal : ओमिक्रॉन की आशंका के चलते आईएएस मीट स्थगित

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने देश में दस्तक दे दी है। इससे अब देश के दूसरे राज्यों में इस वेरिएंट के संक्रमण की आशंका जताई जा रही है। इसी आशंका के चलते एमपी आईएएस ऑफीसर्स एसोसिएशन ने इसी माह होने वाले तीन दिनी आईएएस मीट को स्थगित कर दिया है। यह मीट राजधानी भोपाल में 17 से 19 दिसंबर तक होना था।

दरअसल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब एक बार फिर तेजी आने लगी है। हालांकि अभी स्थिति पूरी तरह नियंत्रित है, लेकिन राज्य सरकार तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए अपनी तैयारियों को बेहतर रखने के लिए प्रशासन को पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं। इसी के चलते फील्ड में पदस्थ अफसरों की जवाबदेही और बढ़ गई है। ऐसी स्थिति में यदि राजधानी में आईएएस मीट होती तो फिर अफसरों को जिला और संभाग छोड़कर राजधानी में आना होता। लिहाजा स्थिति को भांपते हुए एसोसिएशन ने मीट को स्थगित करने का निर्णय ले लिया। आईएएस ऑफीसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आईसीपी केशरी ने कहा कि ऑमिक्रॉन वेरिएंट की आशंका को देखते हुए ही अभी मीट कराना ठीक नहीं होता, इसलिए अभी इसे स्थगित किया गया है। एक वजह विधानसभा के शीतकालीन सत्र को भी माना जा रहा है। शीतकालीन सत्र 20 दिसंबर से शुरू हो रहा है। सत्र से ठीक पहले मीट होने से विधानसभा से जुड़े विषयों की सरकार की तैयारियां प्रभावित हो सकती थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT