प्रभारी कुलपति संजय द्विवेदी IIMC के महानिदेशक हुए नियुक्त
प्रभारी कुलपति संजय द्विवेदी IIMC के महानिदेशक हुए नियुक्त Social Media
मध्य प्रदेश

एमसीयू के प्रभारी कुलपति संजय द्विवेदी IIMC के महानिदेशक हुए नियुक्त

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकटकाल में एक ओर संक्रमित मामलों की रफ्तार तेज है वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक जगत से उलट नियुक्ति ओर तबादलों का दौर भी जारी है। इस बीच ही माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय प्रभारी कुलपति और रजिस्ट्रार संजय द्विवेदी को दिल्ली के भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया है, जिनका कार्यकाल 3 साल तक जारी रहेगा।

कार्मिक मंत्रालय ने जारी किया आदेश

इस संबंध में, नियुक्ति को लेकर कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक कैबिनेट ने हरी झंडी देते हुए माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय प्रभारी कुलपति और रजिस्ट्रार संजय द्विवेदी को नई दिल्ली के प्रसिद्ध भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक बनाया गया है। बताया जा रहा है कि, प्रभारी कुलपति द्विवेदी को तीन साल की अवधि के लिए सीधी भर्ती के आधार पर नियुक्त किया गया है। बता दें कि, वर्तमान में आईआईएमसी के डीजी का पद बीते एक साल से खाली था, जिस पर अब प्रो. द्विवेदी पदभार संभालेंगे।

25 पुस्तकों का लेखन और संपादन कर चुके हैं प्रोफ़ेसर द्विवेदी

इस संबंध में, नव नियुक्त महानिदेशक द्विवेदी जहां वर्तमान में एमसीयू के प्रभारी कुलपति हैं, वहीं उनके द्वारा अब तक 25 पुस्तकों का लेखन और संपादन किया जा चुका है। इसके अलावा प्रोफ़ेसर संजय द्विवेदी लंबे समय से माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में जनसंपर्क विभाग और बाद में पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष भी रहे हैं। वह मीडिया विमर्श पत्रिका के कार्यकारी संपादक भी हैं। बता दें कि, प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जहां 2019 में जब पत्रकार दीपक तिवारी कुलपति बने तो संजय द्विवेदी को पहले कुलसचिव के पद से हटाया गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT