संविदा कर्मियों के लिए NHM ने नए आदेश किए जारी
संविदा कर्मियों के लिए NHM ने नए आदेश किए जारी Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मियों के वेतन में वृद्धि, NHM ने जारी किए आदेश

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट का दौर जहां धीरे - धीरे कम होता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ संकट के माहौल में कई मुद्दे सामने आते जा रहे हैं इस बीच ही स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारियों को राहत देते हुए नेशनल हेल्थ मिशन में वेतन में 2 से 3 हजार की बढ़ोत्तरी करने के आदेश जारी किए हैं।

एनएचएम की संचालक भारद्वाज ने किए आदेश किए जारी

इस संबंध में, प्रदेश के एनएचएम की संचालक छवि भारद्वाज ने आज गुरूवार आदेश जारी करते हुए लिखा कि, टेक्निकल और मैनेजेरियल कैडर को विशेष प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि, सरकार ने मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया था। इससे प्रदेश के 19 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को लाभ होगा। बताया जा रहा है कि, प्रतिनियुक्त पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में पदस्थ कर्मचारी, पीजीएमओ/एमओ/एपिडिमोलॉजिस्ट/सीएचओ,जनवरी 2020 के बाद जिनका वेतन बढ़ा है समेत आउटसोर्स कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिल सकेगा।

आदेश किए जारी

संविदा कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर की थी हड़ताल

इस संबंध में बताते चलें कि, हाल ही में स्वास्थ विभाग के संविदा कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर थाली और शंखनाद करके हड़ताल की थी। जिसमें संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने कहा था कि, 5 जून 2018 की नीति के अनुसार वेतन में बढ़ोतरी की जाए। इसमें संविदा कर्मियों को नियमित कर्मचारियों के वेतन का 90 % देने की मांग की गई थी। जिस पर अब विचार कर निर्णय लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT